दो बेटियों ने खेल-खेल में पिया कीटनाशक, उन्हें बेसुध देख मां ने भी पी लिया, बच्चियों की मौत

उज्जैन। माकडोन थाना क्षेत्र के ग्राम पेतिसिया में एक महिला मंगलवार रात को अपनी दो बेटियों के साथ खेत पर गई। महिला फसल को पानी दे रही थी। इस दौरान उसकी दोनों बेटियों ने खेल-खेल में खेत पर पड़ा कीटनाशक पदार्थ पी लिया। महिला लौटी तो बेटियों को बेसुध देख होश खो बैठी। उसने भी जहरीला पदार्थ पी लिया। जहर के कारण दोनों बेटियों की मौत हो गई, वहीं महिला की स्थिति गंभीर है।

पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम पैतिसिया में रहने वाली पूजा चौहान अपनी तीन वर्षीय पुत्री मुस्कान व पांच वर्ष वर्षीय बेटी पूनम चौहान के साथ मंगलवार रात को खेत में पानी फेरने गई थी। महिला ने अपनी दोनों बेटियों को उसने खेत की मेड के पास छोड़ दिया था। इसके बाद वह काम में लग गई थी। जब वह वापस लौटी तो दोनों बेटियां बेसुध अवस्था में पड़ी थी।

समीप कीटनाशक पदार्थ की डब्बी पड़ी थी। यह देखकर महिला ने सोचा कि उसकी दोनों बेटियों की कीटनाशक पदार्थ पीने से मौत हो गई है। अब वह भी जी कर क्या करेगी। इसके चलते उसने भी जहरीला पदार्थ पी लिया। आसपास के ग्रामीण तीनों मां बेटियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे।

रास्ते में तीन वर्षीय पुत्री मुस्कान की मौत हो गई थी, जबकि पांच वर्षीय पुत्री पूनम की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। वहीं पूजा की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है कि दोनों मासूमों ने खेल-खेल में जहरीला पदार्थ पिया था अथवा कोई गड़बड़ है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।