जमीन मुआवजे की राशि के विवाद में चचेरे भाई ने ही शराब में मिलाया था जहर

खंडवा। शराब पीने के बाद स्वास्थ्य बिगड़ने से दो युवकों की एक बाद एक मौत हो गई। सोमवार को पुलिस ने इस मामले की गुत्थी सुलझा ली। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि मृतक में से एक युवक आरोपित का चचेरा और एक सगा भाई था।

जमीन के मुआवजे की राशि को लेकर विवाद

आरोपित संदीप पाल का चचेरे भाई से जमीन के मुआवजे की राशि को लेकर विवाद था। जिसके चलते आरोपित संदीप ने अपने चचेरे भाई को रास्ते से हटाने के लिए शराब में (जहर) कीटनाशक दवाई मिलाई थी। रवि को संदीप को जहरीली शराब पिलाना चाहता था, लेकिन रवि के साथ संदीप के भाई प्रदीप ने भी वो शराब पी ली। जिससे पहले प्रदीप और फिर बाद में रवि की मौत हो गई।

कोर्ट में चल रहा केस

एएसपी महेंद्र तारणेकर ने बताया कि आरोपित संदीप पाल के पिता बसंत उर्फ मुन्नालाल पाल और रवि पाल के पिता और अन्य रिश्तेदारों का 80 डेसीमल जमीन (रेलवे लाइन के मुआवजे का करीब 76 लाख रुपये) का कोर्ट में केस चल रहा है। जिसमें संदीप के पिता एक बार केस जीत गए। तब भी रवि पाल के पिता व रिश्तेदारों के द्वारा पु:न केस में अपील कर दी व मुआवजा नहीं लेने दिया जा रहा है।

शराब पीकर बार-बार रुपये मांगता था रवि

पुलिस के अनुसार रवि पाल, संदीप से बार-बार शराब पीकर मुआवजे की राशि मिलने पर मुझे उसमें से रुपये देने की बात करता था। नहीं देने पर रवि को बोलता था कि नहीं देगा तो तुझे और तेरे परिवार को भी मुआवजे की राशि नहीं मिलने दूंगा। इसी बात को लेकर आरोपित संदीप पाल ने रवि पाल को रास्ते से हटाने के सोची और छह जनवरी को अपनी प्लानिंग के तहत शराब में जहर मिलाकर पिला दिया।

जहर मिली शराब पी ली

संदीप के भाई प्रदीप पाल ने भी उक्त जहर मिली शराब पी ली, जिससे उसकी भी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित संदीप पाल से घटना में प्रयुक्त बाइक और जहरीली खरपतवार नाशक दवाइयां भी बरामद कर ली है। दोनों की हत्या के आरोपित संदीप पिता बसंत उर्फ मुन्नालाल पाल निवासी मालीपुरा को गिरफ्तार कर लिया है।