सड़क हादसे में बाइक सवार दंपति की मौत

कानपुर,13 जनवरी I कानपुर शुक्रवार शाम गल्लामंडी के पास तेज रफ्तार गिट्टी डंपर ने हमीरपुर के कुरारा के दंपती को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. आधार कार्ड के आधार पर पुलिस ने मृतकों की पहचान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आरती देवी और उनके पति विजय के रूप में की। पुलिस ने डंप ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया और घटना की सूचना परिवार को दी।

मूल रूप से कुरारा हमीरपुर गांव का रहने वाला विजय (40) अपनी मां और बच्चों रौनक (14) और सृष्टि (10) के साथ कोयला नगर में रहता था। एमएस। आरती देवी (37) हमीरपुर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में रहती थीं। इस दौरान वह अक्सर बच्चों से मिलने शहर आती थीं। भतीजे सौरभ ने बताया कि विजय ने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए खेती की। पांच साल पहले विजय ने कूल नगर में मकान खरीदा और वहीं रहने लगा। रौनक और सृष्टि के बच्चे गणेशपुर स्थित मदर टेरेसा स्कूल में पढ़ते थे।
परिजनों के मुताबिक विजय गुरुवार को गांव के लिए निकला था। शुक्रवार की शाम वह अपनी पत्नी के साथ कोयला नगर लौटा. जैसे ही हम हनुमंत विहार में गल्लामंडी के पास पहुंचे, कबरई से गिट्टी लादकर तेज रफ्तार में लखनऊ की ओर जा रहे डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के परिणामस्वरूप कार नियंत्रण से बाहर हो गई और वे दोनों पहिए के नीचे आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने विजय के बैग से मिले आधार कार्ड और मोबाइल फोन से दंपती के घर सूचना दी। शव को मोर्चरी में ले जाने के बाद पुलिस ने टिपर ट्रक को कब्जे में ले लिया और चालक को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि चालक संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया है. परिजनों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।