गोवंशी पशुओं से भरी वाहन पलटी, 19 गायों की मौत, 24 को बचाया

जिले के आठनेर मार्ग से गोवंशी पशुओं को महाराष्ट्र के कत्लखाना लेकर जा रहा वाहन गेंहू बारसा के पास नाले में पलट गया। इससे वाहन में ठूंस-ठूंसकर भरे गए 19 गोवंशी की मौत हो गई। वहीं 24 पशुओं को बचाकर सुरक्षित गोशाला पहुंचा दिया गया है। घटना शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात की है।

हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं को मिली थी तस्करी की सूचना

आठनेर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात में हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने मालवाहक वाहन से गोवंशी की तस्करी करने की सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस और हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने आठनेर से महाराष्ट्र की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहन क्रमांक एमएच 40 सीएम 3388 को पकड़ने के लिए पीछा करना शुरू किया। आठनेर के पास जब वाहन को रोकने का प्रयास किया तो गोवंशी तस्कर वाहन को तेजी से भगाते हुए गेंहू बारसा मार्ग से महाराष्ट्र की ओर लेकर जाने लगे। इसी दौरान ग्राम गेंहू बारसा के पास वाहन अनियंत्रित होकर नाले के पुल से नीचे पलट गया। वाहन में सवार तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल में भाग गए। पुलिस और हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर पाया कि वाहन में भरे गए 43 गोवंशी में से 19 की दम घुटने और चोट लगने से मौत हो गई थी। 24 गोवंशी सुरक्षित पाए गए, जिन्हें गोशाला पहुंचाया गया।

naidunia_image

पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी

आठनेर थाना प्रभारी राजन उइके ने बताया कि रात्रि तीन बजे पुलिस और हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने गोवंशी के तस्करों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन उनके द्वारा वाहन को दूसरे मार्ग पर तेज रफ्तार में ले जाने का प्रयास किया। इससे वह पलट गया। वाहन के पंजीयन नंबर के आधार पर तस्करों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। मृत गोवंशी को दफना दिया गया है।