झाड़-फूंक से शुरुआत कर हकीम इमरान बाबा करने लगा था कैंसर का उपचार, लाखों रुपए ठगे, दो दिन की रिमांड पर

कन्नौद । कन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम रायपुरा में एक युवा हकीम ने कुछ समय पहले झाड़-फूंक से छोटी-माेटी बीमारियों का उपचार करने की शुरुआत की। इसके बाद वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का उपचार भी घर में ही करने लगा, बिना किसी वैध डिग्री के दवाइयाें, इंजेक्शन का उपयोग शुरू किया। घर पर मरीजोंं को भर्ती करता था। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने दबिश देकर दवाइयां आदि जब्त की, आरोपित गिरफ़्तार कर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। उसने कई मरीजाें से लाखों रुपए ठगे हैं। न्यायालय ने आरोपित को दो दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा है।

पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि रायपुरा में एक खेत पर बने घर के टप्पर में पंलग व खटिया पर कई मरीज भर्ती करके कैंसर जैसी घातक बीमारी का उपचार किया जा रहा है। मरीजों को इंजेक्शन और बाटल भी वहीं लगाई जा रही हैं। इसके बाद पुलिस ने इस सूचना की पुष्टि की। बाहर से आये एक पीड़ित द्वारा बताया गया कि वह विगत एक माह से अपने मुंह के कैंसर का इलाज इमरान बाबा से करा रहा है। उसको इमरान बाबा के मिलने वालों ने बताया था कि वो कैंसर का इलाज सरकारी रेट से बहुत कम में कर देते हैं। 32000 रूपये प्रति इंजेक्शन व अन्य दवाओं, बाटल लगने के बाद भी कोई लाभ न होकर उल्टा खाना-पीना बन्द हो गया है और 1 लाख 60 हजार रूपये भी ले लिये हैं।

पुलिस ने इमरान बाबा के ठिकाने पर दबिश दी तो 10-12 खाट, पंलगों पर मरीजो को रखकर उपचार करना पाया गया। मौके पर से इंजेक्शन, अंग्रेजी दवाई व बाटल आदि सामग्री जब्‍त की गई, आरोपी इमरान से उक्त इलाज के संबंध में कोई वैध डिग्री या दस्तावेज नहीं मिला। झाड़-फूंक के साथ अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक दवाओं का उपयोग भी वो करने लगा था। अभी तक वह कई मरीजों, स्वजनों को ठीक करने के नाम पर ठग चुका हैं। मामले में बुधवार को पुलिस द्वारा आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया जहां से 2 दिन के रिमांड पर सौंपा गया। टीआई तहजीब काजी ने बताया आरोपित से कई बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।