शराब पीने के बाद दूधवाले का स्वास्थ्य बिगड़ा, उल्टियां होने पर स्वजन अस्पताल लेकर पहुंचे, उपचार के दौरान मौत

खंडवा। शराब पीने के बाद एक दूधवाले का स्वास्थ्य बिगड़ा। उल्टियां होने पर स्वजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस पर स्वजन ने आरोप लगाया कि नकली शराब पीने से उसकी मौत हुई। शराब दुकानों पर नकली शराब बेची जा रही है। इसकी जांच होनी चाहिए। पुलिस ने पीएम करवाकर मामला विवेचना में लिया है। घटना मोघट थाना क्षेत्र की है।

शनिवार को प्रदीप पुत्र बसंत निवासी आनंद नगर और उसके साथी रवि पाल ने आनंद नगर स्थित शराब दुकान से एक शराब की बोतल खरीदी थी। दोनों ने साथ में बैठकर शराब पी। इसके बाद उन्हें उल्टियां होना शुरू हो गई। स्वजन ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। बुधवार सुबह प्रदीप की मौत हो गई।

इसके बाद अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्वजनों ने आबकारी विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि शराब नकली थी। यहां नकली शराब का गोरख धंधा अधिकारियों की शह पर फल फूल रहा है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो उच्च स्तर पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

दूध बेचकर गुजारा करता था मृतक

मृतक 32 वर्षीय प्रदीप पाल आनंद नगर क्षेत्र के प्रणाम सिटी का रहने वाला था। वह दूध बेचकर अपने परिवार का पालन करता था। उसकी दो बेटियां है। प्रदीप के भाई का कहना है कि प्रदीप और उसके साथी ने शनिवार शाम को आनंद नगर शराब दुकान से शराब खरीदी थी।

पीने के लिए मुझे भी बुलाया था, मैं लेट हो गया और देर से गया तो दोनों शराब पीने के बाद उल्टियां कर रहे थे। हालत ठीक ना होने पर तीन दिन बाद मंगलवार रात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार सुबह प्रदीप की मौत हो गई। एक अन्य रवि का इलाज चल रहा है।

नियमों को तांक पर रखकर चल रही दुकानें

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक शराब माफिया आबकारी नियमों का खुलेआम उल्लघंन करते दिखाई दे रहे हैं। दुकानों के पीछे आहाते खोलकर शराब परोसी जा रही है। इस पर आबकारी विभाग के अधिकारी अनजान बने बैठे है। दिखावे की कार्रवाई के लिए नाम मात्र की कच्ची शराब पर कार्रवाई कर खानापूर्ति की जा रही है।