Triumph ने नई Daytona 660 को ग्लोबल मार्केट में किया पेश, इन खासियत के साथ भारत में हो सकती है लॉन्च

Triumph ने नई Daytona 660 के साथ डेटोना नेमप्लेट को वापसी कराई है। नई मोटरसाइकिल को ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है और इसके भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, Triumph Daytona 660 की लॉन्च टाइमलाइन अभी तक रिवील नहीं हुई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

Daytona 660 काफी स्पोर्टी दिखती है, क्योंकि यह फुल फेयरिंग के साथ आती है। क्लिप-ऑन हैंडलबार के साथ सामने एक स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप है, इसलिए राइडिंग पोस्चर ट्राइडेंट 660 की तुलना में थोड़ा अधिक आक्रामक होगा।

इंजन

ट्रायम्फ डेटोना 660 उसी इन-लाइन तीन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आएगी, जो 240-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का उपयोग करती है। यह 11,250 आरपीएम पर 93.70 बीएचपी की अधिकतम पावर और 8,250 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देती है।

वहीं, ट्राइडेंट 660 10,250 आरपीएम पर 80 बीएचपी और 6,250 आरपीएम पर 64 एनएम उत्पन्न करती है। दोनों मोटरसाइकिलों में 6-स्पीड गियरबॉक्स का उपयोग किया गया है। इस मोटरसाइकिल का सर्विस इंटरवल 16,000 किमी या 12 महीने है। रोड और रेन राइडिंग मोड के अलावा, ब्रांड ने इसमें एक नया स्पोर्ट राइडिंग मोड जोड़ा है।

अंडरपिनिंग्स

ट्यूबलर स्टील पेरिमीटर फ्रेम को 41 मिमी ऊपर-नीचे अलग-अलग फंक्शन बिग पिस्टन फोर्क्स द्वारा सामने की ओर 110 मिमी के ट्रैवल और प्री-लोड अडजस्टमेंट और 130 मिमी की ट्रैवल के साथ पीछे की ओर एक शोवा मोनोशॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है।

ब्रेकिंग ड्यूटी 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट में ट्विन 310 मिमी डिस्क और सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में 220 मिमी डिस्क द्वारा निभाई जा रही है। ऑफर पर डुअल-चैनल एबीएस भी है। इस मोटरसाइकिल की सीट हाइट 810 मिमी है, इसलिए ये बहुत ऊंची नहीं है और अधिकांश लोग इसे अच्छी तरह से संभालने में सक्षम होंगे।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]