प्रशासन और पुलिस फील्ड में बेहतर तालमेल के साथ करें काम-कलेक्टर कार्तिकेया गोयल

लॉ एंड ऑर्डर पर कलेक्टर कार्तिकेया गोयल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने ली संयुक्त बैठक

रायगढ़, 9 जनवरी 2024/ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर जिले में लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था की समीक्षा की। कलेक्टर श्री गोयल ने बैठक में कहा कि फील्ड में प्रशासन और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल के साथ काम करते दिखें और कानून व्यवस्था में कसावट लाएं। लॉ एंड ऑर्डर भंग करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए। जिले वासियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

             कलेक्टर श्री गोयल ने सभी अनुभाग के एसडीएम और पुलिस अधिकारियों से वहां लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े मसलों पर विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि रायगढ़ एक औद्योगिक जिला है। यहां लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े कई मामले सामने आते हैं। जिसे नियंत्रित करने के लिए प्रशासन और पुलिस की टीमों को सतर्कता और मुस्तैदी से काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। छेडख़ानी जैसी घटनाएं बिलकुल नही होनी चाहिए, शिकायत पर तत्काल सख्त कार्यवाही करें। कानून व्यव्स्था भंग करने वालों को चिन्हांकित कर उन पर निगरानी रखें और जरूरत पडऩे पर कड़ी कार्यवाही करें। धान खरीदी के मद्देनजर कलेक्टर श्री गोयल ने निर्देश देते हुए कहा कि खरीदी में 15 दिन शेष हैं। अवैध धान आवक की संभावना होती है, इसे रोकने कड़ी चौकसी जरूरी है, अत: बॉर्डर इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों के जिम्मे होती है। अत: वे और उनकी पूरी टीम आपसी समन्वय से काम करेंगे तो उसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने अधिकारियों से कहा कि जिले में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने प्रशासन और पुलिस के अधिकारी साझा सूचना तंत्र के साथ काम करेंगे तो बेहतर परिणाम हासिल होंगे। उन्होंने कानून व्यवस्था से जुड़े मामले और उनसे निपटने की रणनीति बनाने में आपसी समन्वय के साथ काम करने की बात कही। उन्होंने धान खरीदी को लेकर विशेष निगरानी और अवैध शराब निर्माण और विक्रय पर आबकारी विभाग के साथ मिलकर कार्यवाही करने की बात कही। इस दौरान शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नगर निगम के साथ मिलकर अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह पुन: लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े मामलों की समीक्षा की जायेगी।

         इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जितेन्दर यादव, अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय, नगर निगम आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा, एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा, एसडीएम खरसिया रोहित सिंह, डीएसपी श्रीमती निकिता तिवारी सहित अन्य अनुभागों के एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक में शामिल हुए।