क्या अब फिल्मों में कभी वापसी नहीं करेंगी मुमताज? लेजेंड्री एक्ट्रेस ने बता दिया

बहुत कम मौकों पर एक्ट्रेस मुमताज कैमरे के सामने नजर आती हैं. वे पारिवारिक मशगूलियत के चलते मीडिया के सामने बहुत कम ही नजर आती हैं. हाल ही में उन्होंने मुंबई में एक समारोह में शिरकत की जहां उन्हें सम्मानित भी किया गया. एक्ट्रेस को (GIEBA) ग्लोबल आकॉनिक एंटरटेनमेंट एंड बिजनेस अवार्ड से नवाजा गया. उन्हें ये अवॉर्ड फिल्मों में दिए गए खास योगदान की वजह से दिया गया. इस मौके पर बॉलीवुड के दिग्गज गायक उदित नारायण समेत मोना सिंह, देवेंदु भट्टाचार्य, सुनील पाल, पूजा गोर और कुमुद मिश्रा के अलावा पैरालंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट दीपा मालिक को भी सम्मानित किया गया.

मीडिया से रूबरू हुईं मुमताज ये अवॉर्ड पाकर काफी खुश नजर आईं और उन्होंने कई सारे मुद्दों के बारे में अपनी राय भी रखी और कई सारे सवालों के जवाब दिए. हर्ष गुप्ता और सुमित कुमार सिंह की अगुआई में आयोजित किये गए इस अवार्ड के मौके पर कई सारे फिल्मी सितारों ने शिरकत की. मुमताज काफी समय बाद विदेश से भारत वापस लौटी हैं और फिल्मों में उनके कमबैक को लेकर भी काफी चर्चाएं देखने को मिलीं. एक्ट्रेस ने श्रीराम मंदिर निर्माण पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

Mumtaz Pic

एक्ट्रेस मुमताज

GIEBA अवार्ड के मौके पर श्रीराम मंदिर के निमार्ण पर उन्होंने कहा कि- ‘मुझे उम्मीद है कि जो भी होगा अच्छा होगा और मुझे गर्व है कि मैं भारत में जन्मी हूं. मैं आज जो भी हूं भारत की जनता और उनके प्यार की वजह से हूं वरना मैं इस मुकाम पर नहीं पहुंचती. मुझे भारत पर गर्व है. इसके अलावा फिल्मों में वापसी करने पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी.

एक्ट्रेस ने कहा- “मुझे नहीं लगता कि ये सब कुछ करने से मुझे कुछ फायदा होगा. मुझे इसकी जरूरत हैं. हां, पैसे की जरूरत होगी तो आ जाऊंगी वापस. जो मैं रोल करना चाहूंगी वैसे बनते नही हैं और आजकल जैसी फिल्में बनती हैं मेरा उनसे कोई मेल नही हैं. अगर कोई स्टोरी मुझे मैच करे और मेरे पति मुझे परमिशन दें तो शायद मैं नजर आ सकती हूं. मैं हां भी नहीं बोल सकती और ना भी नहीं बोल सकती. कोई नहीं कह सकता कि किस्मत में क्या लिखा हैं.

मिस करती हैं पुराने दोस्त

दिग्गज अदाकारा को इंडस्ट्री छोड़े काफी वक्त बीत चुका है. उनके दोस्तों में तो कई ऐसे हैं जो अब इस दुनिया में नहीं रहे. अपने दोस्तों के बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा- “मुझे काम छोड़े काफी वक्त गुजर चुका है. मैंने जितने भी एक्टर्स के साथ काम किया उनमें से कुछ अब हमारे बीच नहीं हैं. मैं सबको बहुत मिस करती हूं.अपने पहले के जीवन को और उस दौर को भी बहुत मिस करती हूं. क्योंकि वो जिंदगी कुछ और थी और शादी के बाद कुछ और हो गई. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए मेरे दिल में हमेशा से एक खास जगह रही है क्योंकि मैं जो भी हूं उनकी वजह से हूं.”