राज्य सरकार ने 22 जनवरी को 34 हजार मंदिरों में विशेष पूजा का आदेश दिया

बिलासपुर,09 जनवरी। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। पूरे देश में इस दिन त्योहार मनेगा। इसके लिए शहर में भी व्यापक तैयारी की जा रही है। इसी तैयारी के तहत अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर लगाए गए स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले बोर्ड में भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण किया जाएगा। ऐसे में शहरवासी इन बड़े एलईडी में रामलला के दर्शन करते हुए मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा का महा आयोजन देखेंगे।
वहीं इस डिस्प्ले में क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच और प्रदेश की नई भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण किया जा चुका है। वहीं अब 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत इन डिस्प्ले में राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सीधे देख सकेंगे। यह ऐसे रामभक्तों के लिए अच्छा रहेगा जो घर से बाहर रहेंगे, वे इस दौरान इन चौक में रुककर इस भव्य कार्यक्रम को देख सकेंगे।

पूरे शहर में सुनाई देंगे जय श्रीराम के नारे

22 जनवरी को पूरा शहर राममय रहेगा। रामलला के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को त्योहार की तरह हर घर में मनाया जाएगा। वहीं शहर के हर चौक-चौराहों पर लाउड स्पीकर लगाया जा रहा है। इसमें राम धुन सुनाई देगी और पूरे शहर में जय श्रीराम के नारे भी लगेंगे। साथ ही भगवान राम के गीत बजाए जाएंगे। इससे पूरे शहर में 22 जनवरी को त्योहार जैसा माहौल रहेगा।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के अग्रसेन चौक, नेहरू चौक, इंदु उद्यान चौक, रिवर व्यू, गोलबाजार चौक, राजीव गांधी चौक, महामाया चौक सरकंडा, सिम्स चौक, रेलवे स्टेशन के साथ कुछ अन्य चौक-चौराहों पर स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले लगाया गया है। इसका उपयोग सरकारी योजनाओं की जानकारी देने, मौसम का हाल के साथ अन्य प्रमुख गतिविधियों की जानकारी देने के लिए किया जाता है। यह डिस्प्ले बेहद उपयोगी साबित हो रहा है।