चुनाव से पहले बांग्लादेश में बड़ा हादसा, ट्रेन में लगी आग, 5 की मौत, CID की टीम ने शुरू की जांच

नई दिल्ली,07 जनवरी I बांग्लादेश आम चुनाव से पहले बेनापोल एक्सप्रेस में संदिग्ध आगजनी के कारण आग लग गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। जेसोर से ढाका जा रही ट्रेन में शहर के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से गोपीबाग में आग लग गई। अग्निशमन सेवा अधिकारी रकजीबुल हसन ने बताया कि बेनापोल एक्सप्रेस के कम से कम चार डिब्बे आग की चपेट में आ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में भारतीय नागरिक भी सवार थे। सीआईडी ​​बांग्लादेश की टीम फोरेंसिक के साथ घटनास्थल पर है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रीय चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक अशांति के दौरान आगजनी हमले का संदेह है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस प्रमुख अनवर हुसैन ने कहा कि हमें संदेह है कि आग की घटना तोड़फोड़ की कार्रवाई थी। घटना के दौरान यात्रियों को निकालने के प्रयास में एक युवक की जान चली गई। पुलिस ने पांच शव मिलने की पुष्टि की है. रॉयटर्स के हवाले से पुलिस कमांडर खांडेकर अल मोइन ने कहा कि हमने पांच शव बरामद किए हैं।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप प्रमुख मोहिद उद्दीन ने ट्रेन में आग लगने की घटना को चुनाव से पहले दहशत पैदा करने के उद्देश्य से की गई तोड़फोड़ की योजना करार दिया। घटना का समय चिंता पैदा करता है, क्योंकि बांग्लादेश 7 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय चुनावों के लिए तैयार है। हिंसा की आशंकाओं के बीच शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए देश भर में सैनिकों को तैनात किया गया है। पूर्व प्रधान मंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी पार्टी, बांग्लादेश नेशनल पार्टी (बीएनपी) ने चुनावों का बहिष्कार किया है।