नहावन कार्यक्रम में शामिल महिला की ही मौत… जाने पूरी खबर

दुर्ग,04जनवरी I ननकट्ठी-दुर्ग से धमधा रोड पर ग्राम रवेलीडीह के पास बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां दशगात्र के बाद तालाब में नहाकर कतार बनाकर लौट रही महिलाओं में से एक को टैंकर चालक ने रौंद दिया। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद टैंकर चालक मौके से भाग गया। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया। कई घंटों की समझाइश के बाद जाम को खोला गया।

दुर्ग ग्रामीण एएसपी अंनत साहू ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर ग्राम रवेली की है। यहां की रहने वाली सवाना बाई देवांगन (70) अपनी देवरानी के दशगात्र के नहावन कार्यक्रम में शामिल होने पास के तालाब में गई थी। नहाने के बाद वहां से गांव की सभी महिलाएं एक कतार में सड़क किनारे चलकर घर लौट रही थीं। सबसे आगे सवाना बाई थी। इसी दौरान एक टैंकर तेज रफ्तार में सामने से आया और लापरवाही पूर्वक चलाते हुए सवाना बाई को रौंदता हुआ भाग गया।

जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार रात की है। दरअसल, 6 युवक नेशनल हाईवे पर स्थित पठान ढाबा पर खाना खा रहे थे। इस दौरान अज्ञात बदमाश पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। इस बीच ढाबे पर खाना खा रहे 6 युवकों को गोली गई। जिसकी वजह से वे सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में ऋषभ चंचोलिया, पुष्पेंद्र वर्मा, शेखू, विपिन साहू, राधे यादव और जय प्रताप शामिल हैं।

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्तपाल में भर्ती कराया। ऋषभ चंसोरिया की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक इलाज देकर झांसी रेफर कर दिया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल, पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। दावा है जल्द ही सभी आरोपी पकड़े जाएंगे।