BBA छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

भोपाल। निशातपुरा थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपने घर में फांसी लगा ली। वह बीबीए की पढ़ाई कर रहा था। उसने यह कदम क्यों और किन कारणों से उठाया, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

यह है घटनाक्रम

निशातपुरा थाने के एएसआइ प्रेम नारायण ने बताया कि मूलत: दोराहा, सीहोर का रहने वाला पंचवटी कालोनी फेस-3 करोंद निवासी मनमोहन सिंह (19) एक निजी कालेज से बीबीए कर रहा था। वह फस्ट ईयर का छात्र था। पंचवटी कालोनी में वह अपने दो भाई व दो बहन के साथ रहता था। उसके पिता किसान हैं। मंगलवार दोपहर उसने अपने घर में फांसी लगा ली। छोटे भाई जगमोहन ने पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे उसे फंदा काट कर उतारा और हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर डाक्टरों ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, इससे आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस के मुताबिक परिजनों के बयान के बाद ही यह पता चल सकेगा कि उसने यह कदम क्यों उठाया। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को युवक का शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

आग में झुलसी वृद्धा ने दम तोड़ा

गोविंदपुरा इलाके में पूजा करते वक्त दीये से साड़ी में लगी आग में झुलसी वृद्ध महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। थाना प्रभारी अवधेश सिंह तोमर ने बताया कि शक्ति नगर निवासी भारती खरे (60) गृहणी थी। गत 25 दिसंबर को पूजा करते वक्त दीये से उनके कपड़ों में आग लग गई थी। पति ने किसी तरह आग बुझाकर उन्हें एम्स में भर्ती कराया था। जहां पर मंगलवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।