PM Modi ने भारतीदासन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में की शिरकत, छात्रों को दी बधाई

PM Modi in Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (2 जनवरी) को तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत की. इस दौरान पीएम मोदी ने स्नातक हुए स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता को बधाई दी. साथ ही कहा कि इस साल का ये मेरा पहला सार्वजनिक संबोधन है. दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि, “भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में शामिल होना मेरे लिए विशेष है.”

उन्होंने कहा कि, “यह 2024 में मेरी पहली सार्वजनिक बातचीत है. मैं तमिलनाडु के खूबसूरत राज्य और युवा लोगों के बीच आकर खुश हूं.” इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, दीक्षांत समारोह में आने का सौभाग्य पाने वाला मैं पहला प्रधानमंत्री हूं. मैं उन छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई देता हूं जो आज यहां से स्नातक हो रहे हैं.”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम मोदी का ये दौरा मंगलवार को शुरु हुआ. पहले दिन वह तमिलनाडु पहुंचे. जहां उन्होंने भारतीदासन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लिया. इसके बाद पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का भी उद्घाटन करेंगे.

सीएम स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि ने किया स्वागत

इससे पहले एयरपोर्ट पहुंचने पर पीएम मोदी का तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान एयरपोर्ट पर बीजेपी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे भारतीदासन यूनिवर्सिटी पहुंचे. बता दें कि पीएम मोदी आज तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट के जिस नए टर्मिनल का उद्घाटन करने जा रहे हैं उसपर 1100 करोड़ रुपये का खर्च आया है. इसके बाद नए टर्मिनल की सालाना यात्री क्षमता 44 लाख पहुंच जाएगी.