आधी रात हो रही थी गौ तस्करी ग्रामीणों ने पकड़ा, मामला दर्ज

कोरबा, 28 दिसम्बर I झारखंड पासिंग पिकअप में बांगो के पाथा गांव से गौ तस्करी की जा रही थी। आधी रात को ग्रामीणों ने घेरा तो चालक व तस्कर मौके पर वाहन छोड़कर भाग निकले। ग्रामीणों ने सूचना देकर गाय लदे पिकअप को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

बांगो थाना अंतर्गत पाथा में मंगलवार की रात झारखंड पासिंग की एक पिकअप पहुंची,जिसमें कुछ लोग गाय को लोड कर रहे थे। उसी दौरान एक ग्रामीण की नजर उन पर पड़ी। उसने अन्य ग्रामीणों को नींद से उठाकर जानकारी दी। देर रात 1 बजे ग्रामीण बड़ी संख्या में एकजुट होकर वहां पहुंचे तो उन्हें देखकर पिकअप के पास मौजूद चालक व तस्कर जंगल की ओर भाग निकले। ग्रामीणों ने पिकअप के पास जाकर देखा तो उसमें 11 गाय थी, जिसमें से दो की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। बांगो थाना में पदस्थ एएसआई सुखलाल सिदार स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने गाय लदे पिकअप को उनके सुपुर्द किया।

मामला गौ तस्करी का होने पर बांगो पुलिस ने पिकअप जब्त कर 9 जीवित गाय को ग्रामीणों के सुपुर्द कर दिया। वहीं मृत दो गाय का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करवाकर दफनाने के लिए ग्रामीणों को जिम्मेदारी दी। मामले में पुलिस ने आरोपी गौ तस्कर व पिकअप चालक के खिलाफ भादवि के अलावा छग कृषक पशु परीक्षण अधिनियम की धारा के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।