VIDEO : एसपी आफिस के बाहर युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगा ली आग, आग की लपटें देख दौड़े पुलिसकर्मी

उन्नाव। उन्नाव में आज एसपी ऑफिस के बाहर एक युवक ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। युवक ने अपर पुलिस अधीक्षक के कमरे के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। इस दौरान युवक ने ज्वलनशील पदार्थ यानि पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। वहीं एसपी ऑफिस में आत्मदाह से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कर्मियों ने पानी और कंबल डालकर युवक पर लगी आग को बुझाया, तब तक युवक आग से झुलस कर बुरी तरह जख्मी हो गया है। युवक को गंभीर हालत में कानपुर अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है ये युवक पुरवा कोतवाली के भूलेमऊ गांव का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि एक मुकदमे में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से वह आहत था, पड़ोसी द्वारा जमीन कब्जाने पर मारपीट करने पर केस दर्ज करवाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। एसपी ऑफिस में आवेदन देने आए युवक ने सीओ पुरवा पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

आवेदन में सीओ पुरवा को बदलकर किसी अन्य से जांच कराने की मांग की गई है। मामला पड़ोसियों से मारपीट का है। आरोप है कि पड़ोसियों ने लाठी डंडों और धारदार हथियार से युवक की पिटाई की थी। श्री चंद्र पुत्र रामस्वरूप पासी ने 18 अक्टूबर को अनीस, सबीफ़ मुमताज, सबीर, मुनीर और मुमताज की पत्नी के खिलाफ पुरवा थाने में तहरीर दी। फरियादी की तहरीर पर पुलिस ने कई धाराओं समेत एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

इस मामले में उन्नाव पुलिस ने कहा है कि आज एक व्यक्ति ने पुलिस कार्यालय पर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिस बल द्वारा तत्काल आग को बुझाया गया तथा घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से बेहतर उपचार हेतु घायल को केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया है। जांच एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।