Raipur News :टेक प्राइड कार्यक्रम में यंग इंडियन रायपुर चैप्टर ने जीते 8 पुरस्कार

रायपुर,25 दिसम्बर  चेन्नई में आयोजित टेक प्राइड कार्यक्रम में यंग इंडियन रायपुर चैप्टर को 8 श्रेणियों में पुरस्कार मिला है। यंग इंडियन के सदस्यों को केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. जय शंकर ने सम्मानित किया। यंग इंडियन रायपुर चैप्टर के 2023 चेयरपर्सन आलोक अग्रवाल के ने कहा कि यह सामूहिक जीत यंग इंडियन रायपुर चैप्टर द्वारा अपनाई गई सहयोगात्मक भावना और प्रभावशाली पहल को रेखांकित करती है। सारा श्रेय कार्यकारी परिषद को जाता है जिन्होंने रायपुर को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए अथक प्रयास किया।

हमें इस शिखर तक पहुंचाने में उनकी अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण के लिए हार्दिक आभार। जैसा कि हम इस साझा सफलता पर विचार करते हैं, यंग इंडियन रायपुर चैप्टर अपने मिशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ है – राष्ट्र निर्माण। यह उपलब्धि प्रेरणा के स्रोत के साथ-साथ सीमाओं को पार करने और हमारे सभी प्रयासों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के प्रति हमारे समर्पण की पुष्टि भी करती है। उल्लेखनीय है कि यंग इंडियन रायपुर चैप्टर ने पूरे भारत के 66 शहरों में से सबसे अधिक पुरस्कार हासिल किए, जो सभी चेन्नई में यंग इंडियंस के वार्षिक दिवस कार्यक्रम के लिए उपस्थित थे।

इन श्रेणियों में मिला पुरस्कार:
युवा (कॉलेज स्टूडेंट्स एंगेजमेंट) : विदेश मंत्री डॉ. जय शंकर ने विशिष्ट सम्मान प्रदन किया।
ग्रामीण : ज़ोहो कॉर्प के संस्थापक, श्रीधर वेम्बू द्वारा प्रदान की गई एक उल्लेखनीय मान्यता।

जलवायु परिवर्तन : सोनम वांगचुक, भारतीय इंजीनियर, प्रर्वतक और शिक्षा सुधारवादी द्वारा प्रदान किया गया। वह लद्दाख के छात्र शैक्षिक और सांस्कृतिक आंदोलन के संस्थापक-निदेशक हैं।
⁠Accessibility : यह दिव्यांग जनो के जीवन को सरल और समानता दिलाने के लिए यंग इण्डियन की पहल है. इसमें रायपुर चैप्टर को 2 पुरस्कार मिले।

इसके अलावा Learning, ⁠special initiatives और ⁠membership के लिए भी यंग इण्डियन को पुरस्कार मिला।

2024 की चेयरपर्सन अनुजा भंडारी ने कहा कि हम वर्ष 2024 में गति और प्रभावशाली पहल को आगे बढ़ाने की अपनी क्षमता में आश्वस्त हैं। यंग इंडियन रायपुर चैप्टर सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, और हम उत्साहित हैं आगे आने वाले अवसरों के बारे में। उन्होंने वाई आई रायपुर के सभी पूर्व अध्यक्षों के प्रति भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने पिछले 14 वर्षों में कदम से कदम मिलाकर रायपुर शहर को देश के शीर्ष पर पहुंचाया।