सेंचुरियन में बल्ले से तबाही मचाएंगे Rohit Sharma, MS Dhoni के बड़े रिकॉर्ड को करेंगे धराशायी, ऐसे करने वाले बनेंगे दूसरे भारतीय

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

31 साल का सूखा होगा खत्म-

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 31 साल का सूखा खत्म करने की कोशिश करेंगी। भारत ने पिछले 31 सालों से दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा ने अब इस सीरीज के बाद वापसी कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के बाद वापसी कर रहें खिलाड़ी-

इसके साथ ही विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी सीरीज में मौजूद होंगे। इसके अलावा वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी सीरीज में मौजूद नहीं होंगे। चोट के कारण बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें खेलने की इजाजत नहीं दी।

रोहित शर्मा के अपने नाम करेंगे रिकॉर्ड-

रोहित शर्मा इस टेस्ट के साथ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। रोहित शर्मा इस मैच में धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की ओर बढ़ेंगे। रोहित टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। रोहित के नाम इस समय टेस्ट क्रिकेट की 88 पारियों में 77 छक्के हैं। इस बीच अगर वे अच्छी शुरुआत करते हुए 100 या 150 रन की पारी खेलेंगे तो वह धोनी का रिकॉर्ड तोंडेगे।

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी-

  • सहवाग के नाम 178 पारियों में 90 छक्के हैं।
  • धोनी  के नाम 144 पारियों में 78 छक्के हैं।
  • रोहित के नाम 88 पारियों में 77 छक्के हैं।