Dunki BO 1st Day Collection: ‘डंकी’ की पहले दिन की कमाई सुनकर शाहरुख का दिल बैठ जाएगा

Shahrukh Khan की Dunki पूरे गाजे-बाजे के साथ थिएटर्स में उतरी. राजकुमार हीरानी के साथ ये उनकी पहली फिल्म थी. मेकर्स ने इसे खूब प्रमोट किया. उम्मीद लगाई जा रही थी कि फिल्म बढ़िया ओपनिंग लेगी.

मगर ऐसा नहीं हुआ. शाहरुख की इस साल आई Jawan और Pathaan ने जो उफान उठाया था ‘डंकी’ ने सब समेट दिया.

इंडस्ट्री ट्रेकर वेबसाइट सैकनिल्क के मुताबिक ‘डंकी’ ने पहले दिन 30 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली है. हालांकि ये फाइनल आंकड़ें नहीं हैं. सही आंकड़ें आने अभी बाकी हैं. खबरें हैं कि फिल्म 35-36 करोड़ रुपए तक की ही कमाई करेगी. शाहरुख की इस साल आई दो फिल्मों की ओपनिंग डे की बात करें तो-

जवान – 55 करोड़ रुपए
पठान – 75 करोड़ रुपए

कमाए थे. ‘डंकी’ इन दोनों के आस-पास भी नहीं पहुंची. ‘डंकी’ ने वर्ल्ड वाइड कितनी कमाई की है उसके नंबर्स आना भी अभी बाकी है. वैसे इतनी कम कमाई की वजह भी है. दरअसल ‘जवान’ और ‘पठान’ हिंदी के अलावा बाकी भाषाओं में भी रिलीज़ हुई थी. ‘डंकी’ सिर्फ और सिर्फ हिंदी में ही रिलीज़ की गई है.

इस साल आई कुछ बड़ी फिल्मों की ओपनिंग्स की बात करें तो

गदर 2 – 40.10 करोड़ रुपए
टाइगर 3 – 44.50 करोड़ रुपए
आदिपुरुष – 36 करोड़ रुपए
एनिमल – 63.80 करोड़ रुपए

इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया ओपनिंग की. कुछ चल निकली तो कुछ फुस्स हो गईं. ‘डंकी’ के सामने बड़ा चैलेंज ये है कि प्रभास की ‘सलार’ 22 दिसंबर को रिलीज़ हो गई है. अब अगर दर्शकों को ‘सलार’ पसंद आ गई और उसका वर्ड ऑफ माउथ अच्छा निकला तो ‘डंकी’ को अपना बोरिया-बिस्तर समेटना पड़ जाएगा. ‘सलार’ रिलीज़ के बाद ‘डंकी’ कितनी कमाई करती है ये देखने वाली बात होगी.

वैसे ‘डंकी’ को बहुत पोलराइज़िंग रिव्यूज़ मिल रहे हैं. ‘डंकी’ की दूसरे दिन की एडवांस बुकिंग को देखें तो इसकी अब तक करीब 2.7 लाख टिकटें बिक चुकी हैं. जिससे अभी तक 10 करोड़ रुपए फिल्म ने कमा लिए हैं. बाकी वीकेंड पर इसकी और ज़्यादा कमाई करने की उम्मीद लगाई जा रही है.

‘डंकी’ में शाहरुख खान के साथ विकी कौशल, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, सतीश शाह, विक्रम कोचर जैसे एक्टर्स ने काम किया है. ये फिल्म 120 करोड़ के बजट पर बनकर तैयार हुई है. हमने फिल्म का रिव्यू भी किया है जिसे आप हमारी वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं. चाहें तो रिव्यू का वीडियो भी हमारी वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.