छत्तीसगढ़ समाचार: फ़ूड इंस्पेक्टर पर गिरी निलंबन की गाज, जानिए पूरा मामला …

सुकमा,22 दिसंबर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में विक्रेता संघ ने खाद्य निरीक्षक के खिलाफ शिकायत की जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने फ़ूड इंस्पेक्टर हरिशंकर साहू को निलंबित कर दिया है। और आदेश जारी कर दिया है। विक्रेता संघ ने आरोप लगाया है कि खाद्य निरीक्षक उन्हें प्रताड़ित करता है। इसके अलावा बीयर, देसी मुर्गा और पैसे मांगने का भी आरोप लगाया है। जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर कलेक्टर ने निलंबन की कार्रवाई की है।
दरअसल, दोरनापाल विक्रेता संघ ने कलेक्टर से लिखित शिकायत की थी कि फ़ूड इंस्पेक्टर हरिशंकर साहू उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं।

वे बिना किसी बात के अपशब्द का प्रयोग करते हैं और भौतिक सत्यापन और घोषणा के नाम पर हर महीने 5 हजार रुपए वसूलते हैं। इसके साथ ही मशीन खराब होने पर विक्रेताओं को इसका जिम्मेदार ठहराते हैं।
इसके अलावा निरीक्षक के नाम पर रात 7 से 8 बजे दोरनापाल से जगरगुंडा जाकर रात में 11 से 12 बजे के बीच देसी मुर्गा और बीयर मंगवाते हैं। खाना बनाने के लिए कहते हैं। यदि उनकी बात नहीं मानते, तो वे गालियां देते हैं। संघ के सदस्यों की शिकायत के बाद कलेक्टर ने मामले की जांच की, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।