IPL 2024 Auction: इन खिलाड़‍ियों को लगा तगड़ा झटका, उम्‍मीद थी मोटी कमाई करेंगे की पर बिके कौड़‍ियों के दाम

5 biggest bargains of IPL 2024 Auction: मंगलवार को दुबई में आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन हुए। आईपीएल 2024 ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर टीमों ने उम्मीद से ज्यादा पैसा बहाया है और कुछ खिलाड़ी टीमों को काफी सस्ते में मिल गए हैं।

ज्यादा रकम के थे हकदार-

हालांकि, अगर इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर देखें तो यह इससे भी ज्यादा बड़ी रकम लेने के हकदार है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हा रचिन रवींद्र, जिनके बोली की जमकर चर्चा हो रही है। हालांकि अपने बेस प्राइस उन्हें कुछ ज्यादा पैसा मिला है। इसके बावजूद वह बड़ी बोली के हकदार थे। 

आइए देखते हैं टीमों को सस्ते में मिलने वाले बड़े खिलाड़ियों की लिस्ट:-

गेराल्ड कोएट्जी- साउथ अफ्रीका- 5 करोड़-

गेराल्ड कोएट्जी इस ऑक्शन में 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे थे। उनके लिए सबसे पहले मुंबई ने बोली लगाई। इसके बाद चेन्नई बीच में शामिल हुई, लेकिन मुंबई आगे बढ़ी और सीएसके पीछे हट गई। ऐसे में मुंबई और लखनऊ के बीच बोली लगी। मुंबई ने सिर्फ 5 करोड़ की कीमत में उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

रचिन रवींद्र – न्यूजीलैंड- 1 करोड़ 80 लाख-

न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र पर ऑक्शन से पहले ही सबको बड़ी बोली उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 50 के बेस प्राइस पर चेन्नई ने इस खिलाड़ी के लिए सबसे पहले हाथ उठाया। चेन्नई और हैदराबाद ने खिलाड़ी के लिए लंबी बोली लगाई, लेकिन बाद में हैदराबाद पीछे हट गई और गुजरात की एंट्री हुई। अंत में 1 करोड़ 80 लाख की हल्की रकम में खिलाड़ी चेन्नई की टीम में शामिल हुए।

वानिंदु हसारंगा – श्रीलंका- 1 करोड़ 50 लाख-

श्रीलंका के ऑलराउंडर को काफी उनकी उम्मीद से काफी कम रकम में हैदराबाद ने खरीद लिया। इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद थी, लेकिन सिर्फ हैदराबाद ने खिलाड़ी को 1 करोड़ 50 लाख के बेस प्राइस में खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। अंत में खिलाड़ी बेस प्राइस में एसआरएच के हुए।

कार्तिक त्यागी- भारत अनकैप्ड- 60 लाख-

कार्तिक त्यागी के लिए 20 लाख के बेस प्राइस में कोलकाता और गुजरात ने बोली लगाई। इससे पहले 2023 में उन्होंने हैदराबाद की ओर से खेला था। ऐसे में उनके ज्यादा पैसों में बिकने की उम्मीद थी, लेकिन वह 60 लाख में गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल हुए।

अजमतुल्लाह उमरजई – अफगानिस्तान- 50 लाख-

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर को खरीदने में 10 फ्रेंचाइजी में से एक के अलावा किसी टीम ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से वर्ल्ड कप में कई मैच टीम के नाम किए। खिलाड़ी को काफी सस्ते में 50 लाख बेस प्राइस में गुजरात ने अपने खेमे में शामिल किया।