छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : खीर से झुलसे छात्र के इलाज में लापरवाही बरतने वाले शिक्षक और हेडमास्टर पर गिरी निलंबन की गाज, HC ने जारी किया नोटिस…

बिलासपुर, 20 दिसंबर। बिलासपुर में कुछ दिन पहले एक छात्र गर्म खीर में गिरने से बुरी तरह झुलस गया था। जिसके बाद स्कूल में मौजूद हेडमास्टर और टीचर द्वारा इलाज के मामले में लापरवाही देखने को मिली। जिस पर एक्शन लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर और टीचर को निलंबित कर दिया। वहीं, डिवीजन बेंच ने केस में कलेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पूरा मामला तोरवा क्षेत्र के दोमुहानी के प्राइमरी स्कूल का है।

ये था पूरा मामला

दरअसल, बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी में बीते 16 दिसंबर को छात्र आदित्य कुमार धीरज गर्म खीर में गिरकर झुलस गया था। इस घटना में छात्र का हाथ बुरी तरह से झुलस गया और फफोले पड़ गए। स्कूल की हेडमास्टर सुनीता खेस और स्टाफ ने इसपर ध्यान नहीं दिया और उसे बिना इलाज कराए सीधे घर भेज दिया। जिसके बाद परिजनों का आक्रोश दिखाई दिया। परिजनों द्वारा हंगामा करने के बाद बच्चे का इलाज करवाया गया। वहीं मामले को रफा-दफा करने की बात भी सामने आई।

DEO ने टीचर और हेडमास्टर को किया सस्पेंड

मामला सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों को स्कूल भेजा और जांच के निर्देश दिए। जिसके बाद मामले में सख्त एक्शन लेते हुए DEO ने हेडमास्टर सुनीता खेस और मध्याह्न भोजन प्रभारी टीचर सुनीता पटेल को निलंबित कर दिया है।