25 दिसंबर को जिले में मनाया जाएगा सुशासन दिवस ग्राम एवं पंचायतों में स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर आगामी एक सप्ताह नियमित संचालित किया जायेगा

बेमेतरा 19 दिसंबर 2023 –  जिले में 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर सुशासन दिवस मनाया जाएगा।
इस अवसर पर राज्य शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 25 दिसंबर 2023 के पूर्व, ग्राम पंचायतों में पूर्व से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई, आवश्यक मरम्मत, आदि कराया जाना है। इस क्रम में ग्राम एवं पंचायतों में स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर आगामी एक सप्ताह नियमित संचालित किया जाना है। सुशासन दिवस निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, आम जनता की गरिमामय उपस्थिति में प्रातः 10ः00 बजे अटल चौक में प्रारंभ किया जाना है। ’’सुशासन दिवस अवसर पर अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के छायाचित्र पर मल्यार्पण कर, दीप प्रज्ज्वलन पश्चात् उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा ग्राम तथा ग्राम पंचायत में ’सुशासन स्थापित’ करने व जनपद पंचायतों और ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान करने, संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता अभियान के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाना और सुशासन दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद करना है। इसके अलावा, इस कार्यक्रम के माध्यम से ग्राम पंचायतों में सुशासन स्थापित करने का संकल्प लिया जाएगा। इस कार्यक्रम से जिले में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा मिलेगा और सुशासन के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। इसके अलावा, यह कार्यक्रम ग्राम पंचायतों में सुशासन को बढ़ावा देने में मददगार होगा।