SMS-3 में आयोजित सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का समापन

दुर्ग,19 दिसम्बर  भिलाई इस्पात संयंत्र के इस्पात गलन शाला – 3 (एसएमएस-3) में आयोजित सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का समापन समारोह, महाप्रबंधक प्रभारी (एसईडी) एस के अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में 16 दिसंबर 2023 को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत सुरक्षा शपथ, सुरक्षा गीत एवं सुरक्षा संबंधित क्विज से हुई। 

कार्यक्रम में विभाग प्रमुख एवं महाप्रबंधक (एसएमएस-3)  ए बी श्रीनिवास, महाप्रबंधक (एसएमएस-3) एवं विभागीय सुरक्षा अधिकारी श्रीमती पुष्पा एंब्रोस, महाप्रबंधक (एसएमएस-3)  टी बैठा, महाप्रबंधक (एसएमएस-3)  डी के वार्ष्णेय, महाप्रबंधक (एसएमएस-3)   एस के मिश्रा एवं अशोक महोर, यूनियन पदाधिकारी सहित अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

औद्योगिक सुरक्षा की दृष्टि से ओएचएस हेतु एसएमएस-3 के बिल्डिंग क्रमांक-5 में स्थित एक नए कमरे का उद्घाटन मुख्य अतिथि,  एस के अग्रवाल द्वारा किया गया। एसएमएस-3 एवं बीएफ-8 के सदस्यों के प्राथमिक उपचार के लिए इस कमरे का उपयोग किया जाएगा। मुख्य अतिथि एवं उपस्थित सभी वरिष्ठ अधिकारी गणों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मेसर्स पीजीईपीएल ने अधिकतम सहभागिता के लिए विशेष अवार्ड जीता।

 

 एस के अग्रवाल ने समूह को अपने कार्यों एवं व्यवहार के द्वारा सुरक्षा सम्बन्धी बातों को अन्य लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी के बारे में समझाया। साथ ही वहां उपस्थित लोगों से अपने कार्य क्षेत्र को साफ सुथरा बनाए रखने का आग्रह किया।  ए बी श्रीनिवास ने उपस्थित सभी लोगों से आग्रह किया कि वह अपने कार्य में एसओपी एवं एसएमपी का अनुपालन करें। उन्होंने विभाग में 5-एस स्तर के रख रखाव के लिए लोगों से अपनी अपेक्षा जताई। 

श्रीमती पुष्पा एंब्रोस ने उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया और सहयोगी साथियों को उनके सहभागिता के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा की बिना प्रतिभागियों के कोई प्रतियोगिता संपन्न नहीं हो सकती, इस बार 585 लोगों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया और पूरे कार्यक्रम को एक ऊंचे स्तर तक पहुंचने में अपना योगदान दिया है। उन्होंने अपने सहयोगी दल के साथियों को एवं एसएमएस-3 के परिवार को विभाग में सुरक्षा की प्रति जागरूकता एवं सुरक्षित कार्य प्रणाली अपनाने के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन कनिष्ठ प्रबंधक (एसएमएस-3) सुश्री अर्चना अतिका सिंह ने किया।