56 भोगों से सजा मां हरिप्रिया का दरबार, भजनों की बही सुरगंगा

वाराणसी। श्री श्री यंत्रम समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को मां महालक्ष्मी का अन्नकूट महोत्सव का आयोजित हुआ। लक्ष्मीकुंड स्थित मां लक्ष्मी के मंदिर प्रांगण को आकर्षक ढंग से सजाकर माता रानी को प्रसाद चढ़ाकर पूजन-अर्चन किया गया। भक्तों ने जय-जयकारे के बीच मां के भव्य स्वरूप का दर्शन पूजन कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। 

लक्सा के लक्ष्मी कुंड स्थित त्रिशक्ति श्रीपीठ महालक्ष्मी माता मंदिर में भव्य अन्नकूट श्रृंगार के दर्शन को भक्तों की भीड़ उमड़ी। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान भजनों की रसधार बही। मंदिर के महंत शिवप्रसाद पांडेय उर्फ लिंगिया महाराज व उपमहंत अविनाश पांडेय की ओर से मां के त्रिगुणात्मक स्वरुप का भव्य शृंगार किया गया था। सुबह मंगला आरती के बाद ही मंदिर का पट आम भक्तों के खोल दिया गया। 

पं. अविनाश पांडेय उर्फ सुट्टु महाराज ने बताया कि वर्ष में सिर्फ एक दिन ही स्वर्ण महाकाली, महालक्ष्मी, सरस्वती का दर्शन काशीवासियों को मिलता है। यह आयोजन श्री श्रीयंत्रपीठम समिति के तत्वावधान में विश्व कल्याणार्थ किया जाता है। इस दौरान मंदिर प्रांगण में विराजमान शीतला माता, संकठा माता, संतोषी माता आदि देव विग्रहों का भी आकर्षक श्रृंगार किया गया।