IND vs SA: तूफानी शतक के साथ Suryakumar Yadav ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, Rohit Sharma की करी बराबरी, Virat Kohli से निकले आगे

Suryakumar Yadav Century: जोहान्सबर्ग के मैदान पर सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। तीसरे टी-20 मुकाबले में सूर्या ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का चौथा शतक जमाया। भारतीय कप्तान ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 56 गेंदों पर 100 रन की यादगार पारी खेली। इस सेंचुरी के साथ ही सूर्या ने खास मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। वहीं, सूर्यकुमार साउथ अफ्रीका की धरती पर इस फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

सूर्या ने की रोहित की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में शतक जमाने के साथ ही रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। टी-20 क्रिकेट में सूर्या अब सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर वन बन गए हैं। सूर्यकुमार, रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने फटाफट क्रिकेट में चार-चार शतक जमाए हैं।

मोर्गन को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव टी-20 क्रिकेट में नंबर चार या उससे नीचे की पोजिशन पर खेलते हुए सबसे ज्यादा बार पचास या उससे ज्यादा रन का आंकड़ा पार करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में इयोन मोर्गन को पीछे छोड़ दिया है। सूर्या 15 दफा टी-20 क्रिकेट में 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं, जबकि मोर्गन ने यह काम 14 बार किया था।

कोहली से भी निकले आगे

भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में सूर्यकुमार यादव विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। कोहली के नाम इस फॉर्मेट में 117 छक्के दर्ज हैं, जबकि सूर्या अब 123 सिक्स जमा चुके हैं। इस लिस्ट में सूर्यकुमार से आगे सिर्फ रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने कुल 182 छक्के लगाए हैं।

सूर्यकुमार बने पहले बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका की धरती पर शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्या से पहले इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय बैटर ने सेंचुरी नहीं लगाई थी। सूर्या ने तीसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 112 रन की तेज तर्रार साझेदारी निभाई, जिसके बूते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 201 रन लगाने में सफल रही।