कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने की मीडिया से चर्चा, MP में मिली करारी हार पर दिया ये जवाब..

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक खत्म हुई। बैठक में बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कमलेश्वर पटेल, डॉ गोविंद सिंह सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

बैठक में कमलनाथ ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का खाका पेश किया। मध्य प्रदेश के नेताओं ने आला कमान को बताया, क्या होगी लोकसभा चुनाव की रणनीति एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में नेताओं ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की। बता दें कि कमलनाथ पहले ही पूरे प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए दौरे की घोषणा कर चुके हैं।

प्रभारी सुरजेवाला ने मीडिया से की चर्चा

वहां दिल्ली हाईकमान की बैठक चली तो दूसरी ओर एमपी में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बयान ​दे दिया। सुरजेवाला ने कहा कि विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष चुनाव जाएगा। विपक्ष का नेता तय करने के लिए आर्ब्जवर विधायक दल की होगी। विपक्ष में सजग पहरेदार के तौर पर सभी के लिए खड़े रहेंगे।

सुरजेवाला ने कहा, भाजपा के वादों को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया जाएगा। हम मध्य प्रदेश की जनता का सम्मान करते हैं, विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहेंगे। ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि, नतीजे निराशाजनक हैं, पार्टी फोरम पर हर विषयों पर चर्चा की गई है। अनुशासन को मानते हुए बैठक के बिंदुओं पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मध्य प्रदेश के चुनावी नतीजे का गहराई से विश्लेषण किया। हमसे मध्य प्रदेश का मन जीतने में कहां कमियां रहीं, इसके ऊपर खुले मन से आत्ममंथन किया गया। मैं मध्य प्रदेश की जनता से कहना चाहता हूं कि हम एक सजग पहरेदार की तरह आपकी रक्षा करेंगे। मध्य प्रदेश में अगर किसी के साथ कोई भी अन्याय हुआ, तो कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आपके साथ खड़े रहेंगे।