बिजली बिल हाफ…गौठान और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल योजनाओं को बंद करेगी जानिए क्या कहते हैं जिम्मेदार

रायपुर,07 दिसम्बर I BJP Govt Will Shut Gobar Kharidi Yojana? छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार जल्द ही कामकाज संभाल लेगी, लेकिन उससे पहले ही भूपेश सरकार की योजनाओं को लेकर सवाल उठने लगे हैं। क्या होगा गोबर खरीदी का? क्या बिजली बिल हाफ योजना होगी बंद? क्या कहते हैं इसे लेकर जिम्मेदार?

किसानों का कर्जा माफ…बिजली बिल हाफ…गौठान और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल। कांग्रेस सरकार की इन फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर अब असमंजस की स्थिति है। भाजपा गोबर खरीदी में घोटाले के आरोप लगाती रही है, साथ ही दूसरी कई योजनाओं को विफल करार देती रही। ऐसे में अब सवाल है कि क्या भाजपा सरकार इन योजनाओं को बंद कर देगी? भाजपा के दिग्गज नेता सरकार बनने के पहले ही ऐसी योजनाओं की समीक्षा करने की बात कहते नजर आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस इसे भाजपा का अतिवादी चरित्र बताने से नहीं चूक रही है।

गोबर खरीदी से लेकर नरवा विकास और गौठान तक कांग्रेस की योजनाओं के केंद्र में गांव, गरीब, किसान रहे। भाजपा के विकास की परिभाषा में इन योजनाओं का कितना स्थान होगा, ये तो कुछ वक्त बाद पता चलेगा, लेकिन फिलहाल हर किसी की निगाहें बिजली बिल हाफ और स्वामी आत्मानंद स्कूल जैसी योजनाओं पर जरूर टिक गई है, जिससे बड़े पैमाने पर लोग लाभान्वित हो रहे हैं।