IND vs AUS Playing 11: आखिरी टी-20 में शिवम और सुंदर को मिलेगा मौका? जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और आखिरी टी20 मैच बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम के लिए यह औपचारिकता मात्र होगी। ऑस्ट्रेलिया आखिरी मैच जीतकर सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगा। रायपुर में खेले गए चौथे टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से मात दी।

भारत की तरफ से चौथे टी20 मैच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। हालांकि, श्रेयस का कमबैक इतना शानदार नहीं रहा। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने अपनी काबिलियत साबित की है। यशस्वी जायसवाल टीम को तेज शुरुआत दिला रहे हैं। वहीं, गायकवाड़ एंकर की भूमिका में बखूबी साथ दे रहे।

बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की होगी कोशिश

हालांकि, सूर्यकुमार अपनी बेंच स्ट्रेंथ आजमाने की कोशिश करेंगे। इस सीरीज में अभी तक जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला है। वह आखिरी टी20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। इनमें शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है। पांचवें टी20 मैच में इन दोनों को मौका मिल सकता है। बैंगलोर में हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 बार मुकबाले जीते हैं। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 14 बार मुकाबला जीता है।

भारत ने बनाई है अजेय बढ़त

बता दें कि भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बनाई हुई है। पहले दो मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद तीसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। चौथे मैच में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सुर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, आवेश खान