KORBA : फर्जी पत्रकार ने फर्जी मॉइनिंग अधिकारी बनकर की अवैध वसूली-जेल दाखिल


कोरबा,1 दिसंबर । जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र में एक कथित फर्जी पत्रकार के ऊपर कटघोरा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जेल दाखिल किया है। कटघोरा थाना क्षेत्र के कसनिया निवासी एक व्यक्ति अपने आपको पत्रकार बताया करता था। साथ ही उसके द्वारा खनिज अधिकारी बनकर कई ट्रेक्टर चालको से हज़ारों रुपये की अवैध वसूली करने की शिकायत कटघोरा थाना को मिली थी। जिसके बाद कटघोरा पुलिस ने उसे थाना तलब किया था।

थाना आकर प्रार्थी को पैसा वापस करने की बात भी कही थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद से वह फरार चल रहा था।
कटघोरा पुलिस उसकी तलाश में लंबे समय से पतासाजी कर रही थी। जहां गत रात्रि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की वह ग्राम कसनिया में अपने घर पर है। कटघोरा थाना प्रभारी तेज़ कुमार यादव के निर्देश पर पुलिस टीम को भेजकर उसके घर पर दबिश दी। मौके पर पाए जाने पर पुलिस ने कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कटघोरा पुलिस ने कथित फर्जी पर धारा 384 पर मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।
इस तरह के फर्जी पत्रकार खबरों की जगह ब्लैकमेलिंग और अवैध वसूली के जुगाड़ में घूमते रहते हैं। पुलिस थाने, ब्लॉक ऑफिस, आरटीओ ऑफिस, नगर निगम जैसे कार्यालयों में दलाल बनें ये फर्जी पत्रकार घूमते रहते हैं और खबरें प्रसारित करने की धमकी देकर वसूली करते हैं। शासन-प्रशासन ऐसे फर्जी पत्रकारों से परेशान है। ये सरकार की छवि धूमिल कर रहे हैं। इन लोगों की वजह से सही और शरीफ लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। पत्रकारिता की आड़ में लोगों को डराना, धमकाना, वसूली करना, मानसिक शोषण करना इनका धंधा बन चुका है। ये समस्या सिर्फ कटघोरा की ही नहीं बल्कि पूरे जिले के साथ साथ प्रदेश में खड़ी होती जा रही है। फर्जी पत्रकारों की संख्या और आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इन पर अविलंब नकेल कसे जाने की जरुरत हैं।