Skin Care : सर्दियों में इन तरीकों से घी का करें इस्तेमाल, महंगी क्रीम को भी कर देगा फेल

स्किन के लिए घी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता हैं। सर्दी के मौसम में हवा में नमी की कमी होती है। जिसकी वजह से काफी ज्यादा ड्राईनेस होने लगती है। कुछ लोगों को तो स्किन फटने की समस्या भी होती है। ऐसे में महंगी क्रीम को इस्तेमाल करने की जगह आपको घर में रखे घी का इस्तेमाल करना चाहिए। यहां जानिए इसे कैसे करें यूज…

कैसे करें घी का इस्तेमाल

डार्क सर्कल्स पर लगाएं- इन दिनों ज्यादातर लोग आंखों के नीचे काले घरे से परेशान हैं। जिसकी वजह से लुक खराब हो जाता है। डार्क सर्कल्स को गायब करने के लिए घी का इस्तेमाल रात को सोते समय करना चाहिए। इसे अप्लाई करने के लिए एक छोटी बूंद लें और उससे धीरे धीरे मालिश करें।

मॉइश्चराइजर की तरह करें यूज- घी में विटामिन ए और फैटी एसिड होता है। यह नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है। नहाने से पहले या बाद में मॉइश्चराइजर की तरह घी का इस्तेमाल स्किन पर करें। इससे स्किन की ड्रायनेस दूर होती है। इसका इस्तेमाल रोजाना करने से स्किन में चमक आती है।

फटे होठों पर लगाएं- सर्दी के मौसम नमी की कमी से होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में जब होंठ रूखे होने लगें और उन पर पपड़ी जमने लगे तब आप घी का यूज कर सकते हैं। यह म्यूकस मेम्ब्रेन को आराम पहुंचाती है। इस समस्या से निपटने के लिए घी से रोजाना मालिश करें।