Job Vacancy: ‘नशेड़ियों और अपराधियों’ के लिए निकली नौकरी, बस करना होगा ये आसान काम,जानें…

Job Vacancy : अगर व्यक्ति को अपनी पसंद की नौकरी मिल जाए तो इससे अच्छा क्या हो सकता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें शराबियों और अपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को नौकरी देने की बात कही गई है। ये विज्ञापन ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया के एक ग्रामीण पब ने फेसबुक पर जारी किया है।

अब आपको बताते है कि ऐसा क्यों किया गया। दरअसल, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उन्हें स्टाफ मिलने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद Weldborough Hotel ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किए विज्ञापन में लिखा है कि रसोई और फ्रंट-ऑफ-हाउस स्टाफ की भर्ती की जाएगी। इससे कोई फरक नहीं पड़ता कि कर्मचारी अतीत में क्रिमिनल रहे हों, ड्रग्स या शराब पीने की लत हो।

होटल ने कहा है कि वो किसी को भी नौकरी पर रखने को तैयार है। खासतौर पर क्रिसमस सीजन के लिए। विज्ञापन में लिखा है, ‘हम अधिक उपलब्धि हासिल किए लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनके पास अधिक प्रेशर वाले वातावरण में काम करने का अनुभव हो, जैसे गॉर्डन रामसे या हेस्टन ब्लूमेंथल के मामले में होता है। खैर, हम किससे मजाक कर रहे हैं?’

डेली स्टार ने गार्जियन की रिपोर्ट के हवाले से लिखा है कि पोस्ट को बाद में डिलीट कर दिया गया। लेकिन ये तब तक 1500 बार शेयर हो चुकी थी। इस पर हजारों लोग कमेंट कर चुके थे। एक यूजर ने इसे ‘सबसे बढ़िया जॉब विज्ञापन’ तक बताया। पब्लिकेशन ने दावा किया कि पोस्ट किए जाने के कुछ दिनों बाद ही होटल के पास पांच आवेदन आए। यानी उसकी ये रणनीति काम कर गई। अब उसका कहना है कि क्रिसमस के बाद भी पब खुला रहेगा।