छत्तीसगढ़ : शख्स को लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर किया अधमरा, इतने में भी मन नहीं भरा तो गला दबाकर कर दी हत्या; एक ही परिवार के 6 गिरफ्तार

मुंगेली। जिले लिम्हा गांव में पुरानी रंजिश के चलते हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक परिवार के सदस्यों ने मिलकर एक शख्स पर लाठी-डंडे और पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर हमला कर उसे अधमरा कर दिया, इतने में भी मन नहीं भरा तो उसे जान से मारने के गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने इस निर्मम हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी गौरव पांडेय ने बताया कि 26 नवंबर को लिम्हा गांव की रहने वाली परदेशनी बाई (उम्र 42 साल) ने थाने में अपने पति भागवत निषाद की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. परदेशनी बाई ने पुलिस को बताया कि उसके गांव के ही रहने वाले हीरालाल ने पुरानी रंजिश को लेकर अपने बेटे सूरज निषाद, पत्नी गंगोत्री और 3 बेटियों के साथ मिलकर भागवत निषाद पर लाठी-डंडे और पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर उसे अधमरा कर दिया, इतने में भी जब उनका मन नही भरा तो उसे जान से मारने के गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

परदेशनी बाई ने बताया जब उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने हीरालाल और उसके परिवार को रोकने की कोशिश की तो उनपर भी हीरालाल के परिवार ने हमला कर दिया, जिसमें उनका बेटा-बेटी, बहू और देवर घायल हो गए.

पीड़िता परदेशनी बाई की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मृतक भगवत निषाद के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया. मामले के आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, इस दौरान आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने खून लगे पत्थर, लाठी-डंडा को जब्त किया है. वहीं आरोपी हीरालाल उसकी पत्नी गंगोत्री, बेटे सूरज निषाद और 3 बेटियों को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है.