SECL दीपका के सौजन्य से बिलासपुर में आयोजित भव्य समारोह में अपना जलवा बिखेरा इंडस पब्लिक स्कूल दीपका की छात्राओं ने, लोक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति देकर जीता सबका दिल, लूटी वाहवाही

कोरबा, 27 नवम्बर। एसईसीएल दीपका के द्वारा बिलासपुर में आयोजित एक बहुत ही महत्वपूर्ण एवं गरिमामय समारोह में दीपका स्थित इंडस पब्लिक स्कूल के होनहार छात्राओं ने विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य की ऐसी छटा बिखेरी जिसे देखकर उपस्थित दर्शनगण दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो गए। दर्शकों ने इंडस पब्लिक स्कूल के छात्राओं की इस नृत्य प्रतिभा का आनंद लिया एवं उनके हुनर की भूरि भूरि प्रशंसा की।

इन छात्त्राओं ने विद्यालय के नृत्य प्रशिक्षक श्री हरिशंकर सारथी एवं रूमकी हलदर के निर्देशन में मनमोहक लोक नृत्य की प्रस्तुति दी। इस लोकनृत्य में विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य की झलक देखने को मिली। अलग-अलग राज्यों की वेशभूषा में छात्राएं बड़े मनमोहक लग रहे थे जिनकी ऊर्जमयी प्रस्तुति ने सबका दिल जीत लिया।
इस शानदार कार्यक्रम में इंडस पब्लिक स्कूल की छात्रा कल्पिता सिंह, पायल साहरन,आकांक्षा नायक, पल्लवी उइके , दिव्या उईके ,सिमरन साहरन, अनुष्का चंद्रा,वैष्णवी कंवर ,विनीता कंवर, एवं गिरीनंदिनी ने अपना हुनर दिखाया। इनके साथ इनकी सहयोगी के रूप में श्रीमती खुशबू जैन (लैब असिस्टेंट)भी उपस्थित थीं। छात्राओं की शानदार प्रस्तुति ने सबका दिल जीत लिया तालिया की गड़गड़ाहट से पूरा सभागार गुंजित हो गया।


यहां यह बताना अत्यंत आवश्यक है की इंडस पब्लिक स्कूल में शैक्षणिक गतिविधियों के अतिरिक्त गैर शैक्षणिक गतिविधियों में भी छात्र-छात्राओं ने महारत हासिल की है। आज की स्थिति में इंडस पब्लिक स्कूल अपनी सकारात्मक कार्यविधि हेतु किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इंडस पब्लिक स्कूल के छात्राओं की इस प्रस्तुति को श्री अमित सक्सेना (जी एम दीपका),श्रीमती आभा सक्सेना (प्रेसिडेंट दीक्षा महिला मंडल दीपका), श्री राजकुमार शर्मा (एपीएम दीपका) एवं श्री ईशान पालीवाल( पर्सनल मैनेजर )दीपका ने भी खूब सराहा। श्री अमित सक्सेना (जी एम दीपका )के सौजन्य से एवं विशेष अनुग्रह से इंडस पब्लिक स्कूल दीपका की छात्राओं को बिलासपुर के इस गरिमामय समारोह में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला। श्री अमित सक्सेना जी ने छात्राओं के इस हुनर की अत्यंत प्रशंसा की। श्री अमित सक्सेना (जीएम एसईसी एल दीपका) ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रत्येक विद्यालय में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होना अत्यंत आवश्यक है। यदि विद्यार्थी आज के परिवेश में या आज की स्थिति में सिर्फ शैक्षणिक गतिविधियों में ही आगे रहेगा तो वह अत्यंत पीछे रह जाएगा विद्यालय का कर्तव्य है कि विद्यार्थियों के प्रत्येक हुनर को तराशकर उनको आगे बढ़ने का मौका दे। विद्यार्थियों के प्रत्येक हुनर को तरासने का कार्य इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में भली भांति किया जा रहा है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हमने आज देखा। यहां के विद्यार्थी एकेडमिक के अतिरिक्त अन्य शैक्षणिक गतिविधियों में भी आगे हैं। विद्यार्थियों को सीखने का कोई भी अवसर नहीं गंवाना चाहिए और प्रत्येक विद्यालय के प्रत्येक शिक्षक का यह कर्तव्य आवश्यक होता है कि विद्यार्थियों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा को प्रज्वलित कर उन्हें सीखने का और सीखाने का पूरा अवसर प्रदान करें ।मेरी शुभकामनाएं इन विद्यार्थियों के साथ हैं, और जितने भी विद्यालय में विद्यार्थी अध्यनरत हैं चाहे वह किसी भी विद्यालय के हों सब के प्रति मेरी शुभकामनाएं हैं क्योंकि यही हमारे देश के भविष्य हैं और उनकी प्रतिभाओं को परवाज हमेशा मिलता ही रहना चाहिए।
इंडस पब्लिक स्कूल दीपिका के प्राचार्य डॉक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि हम हृदय से आभारी हैं एसईसीएल दीपका का जिन्होंने हमारे विद्यालय को प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया। प्रारंभ से ही हमारा यही प्रयास रहा है कि हम शैक्षणिक गतिविधियों के अतिरिक्त पाठ्य सहगामी क्रियाओं पर भी ध्यान केंद्रित करते रहे हैं और विद्यार्थियों के हुनर को पहचान कर उसे उस क्षेत्र में आगे बढ़ाने हेतु प्रेरित करते रहे हैं। यदि इंडस पब्लिक स्कूल इस अत्यंत अल्प समय में अपनी पहचान बना पाया है तो उसका सबसे बड़ा कारण यही है कि हम सीखने और सिखाने के प्रति हमेशा से संजीदा रहे हैं और हमारा यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा। हम अपने कर्तव्य से कभी पीछे नहीं हटेंगे ।चाहे वह सामाजिक हो ,राष्ट्रीय हो या जनहित से संबंधित कोई भी कार्य हो ।एक बार पुनः एसईसीएल दीपका का हृदय से आभार।