अब दिल्ली में घर का सपना होगा पूरा, सिर्फ 11.50 लाख में मिलेगा फ्लैट, बुकिंग हुई शुरू

हर किसी का सपना होता है कि राष्ट्रीय राजधानी यानि दिल्ली में अपना एक आशियाना हो. लेकिन बजट के चलते यहां घर लेना हर किसी के बसकी बात नहीं है. यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो ये खबर आपके काम की है. क्योंकि डीडीए ने मिडिल क्लास परिवारों के लिए बहुत ही किफायती रेट पर फ्लैट खरीदने के लिए ऑफर किया है. फेस्टीव सीजन स्कीम के तहत दिल्ली में  महज 23 लाख रुपए में अपना खुद का आशियाना खरीद सकता है. यही नहीं इस बार फेस्टीव सीजन ऑफर में पूरा कंस्ट्रेक्शन न्यू है… 

32000 फ्लैट्स की निलामी 


आपको बता दें कि डीडीए की ‘फेस्टिव स्पेशल हाउसिंग स्कीम-2023’ के तहत इस बार  कुल 32,000 फ्लैट्स की नीलामी होनी है. इस स्कीम में इकोनॉमिक वीकर सेक्शन (EWS) से लेकर मिडिल इनकम, हाई इनकम, सुपर हाई इनकम और पेंट हाउस को भी शामिल किया गया है. स्कीम में पहले की तरह नियम लागू किया गया है. यानि जो लोग पहले रजिस्ट्रेशन करेगा. उसे पहले घर मिल जाएगा. यदि आप भी दिल्ली में घर लेना चाहते हैं तो आज ही रजिस्ट्रेशन कर दीजिये. अन्यथा मुश्किल आ सकती है…. 

शुक्रवार से खोले गए रजिस्ट्रेशन 


दिल्ली डवलपमेंट प्राधिकरण के तहत निकाली गई स्कीम के तहत विगत दिवस यानि 24 नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.. इस स्कीम के फ्लैट्स नरेला, द्वारका सेक्टर-14 और सेक्टर-19बी, वसंत कुंज और लोकनायक पुरम में बने हैं. सबसे ज्यादा करीब 10,000 फ्लैट्स नरेला में नीलाम हो रहे हैं. वहीं करीब 1100 फ्लैट सुपर हाई इनकम ग्रुप और पेंट हाउस हैं.

कीमत किसकी कितनी?


आपको बता दें कि सबसे कम फ्लैट की कीमत की बात करें तो 11.50 लाख रुपए निर्धारित की गई है.  फ्लैट ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के हैं. इसके अलावा ‘लोअर इनकम ग्रुप’फ्लैट्स की कीमत 23 लाख रुपए से, मिडिल इनकम ग्रुप (MIG) फ्लैट्स की कीमत 1 करोड़ रुपए, हाई इनकम ग्रुप फ्लैट्स की कीमत 1.4 करोड़ रुपए, सुपर एचआईजी फ्लैट्स की कीमत 2.5 करोड़ रुपए और पेंट हाउस की कीमत 5 करोड़ रुपए से शुरू होती है.

ये रजिस्ट्रेशन का तरीका


यदि आप दिल्ली में घर के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो सबसे पहले www.dda.gov.in/eservices.dda.org.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको पैन कार्ड, आधार कार्ड जैसे जरूरी दस्तावेज चाहिएंगे. आप बुकिंग अमाउंट के लिए बैंक का डिमांड ड्राफ्ट भी जमा करा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए डीडीए के टोल फ्री नंबर 1800-110-332 पर कॉल करके आप इस स्कीम की और डिटेल ले सकते हैं.