IND vs AUS Playing 11: रुतुराज या यशस्वी किसको मिलेगा मौका? अक्षर-अर्शदीप की होगी वापसी, पहले T20I में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग 11

वर्ल्ड कप 2023 के समापन के बाद अब बारी है फटाफट क्रिकेट पर फोकस करने की। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज के पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में 23 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो इस सीरीज मे अपने दमदार प्रदर्शन से छाप छोड़ना चाहेंगे।

रुतुराज या यशस्वी किसको मिलेगा मौका?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव के सामने बड़ा सवाल यह होगा कि सलामी जोड़ी के तौर पर किसको मैदान पर उतरा जाए। ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है, लेकिन रुतुराज और यशस्वी जायसवाल में से किसे मौका मिलेगा यह देखना दिलचस्प होगा।

अनुभव को देखते हुए टीम मैनेजमेंट रुतुराज के साथ पहले मैच में जा सकती है। नंबर तीन की जिम्मेदारी तिलक वर्मा के कंधों पर होगी, तो चार नंबर पर खुद कप्तान सूर्यकुमार यादव उतर सकते हैं। वहीं, रिंकू और शिवम दुबे के ऊपर आखिरी के ओवरों में धमाल मचाने का जिम्मा होगा।

अक्षर पटेल का होगा कमबैक

इंजरी के चलते वर्ल्ड कप 2023 को मिस करने वाले अक्षर पटेल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में वापसी तय मानी जा रही है। अक्षर के साथ-साथ वॉशिंगटन सुंदर को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। सुंदर भी चोटिल होने के चलते काफी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे थे।

गेंदबाजी अटैक की कमान संभालेंगे अर्शदीप

फास्ट बॉलिंग की अगुवाई अर्शदीप सिंह करते हुए नजर आएंगे। अर्शदीप का साथ प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार देते हुए दिखाई देंगे। स्पिनर की भूमिका अक्षर और सुंदर निभाते हुए नजर आएंगे। पांच मैचों की सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा, जबकि आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाएगा।

IND vs AUS 1st T20I संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार।