Who Is Erica Robin: मिस यूनिवर्स में स्विमसूट राउंड में ‘बुर्कानी’ पहनकर उतरीं ये पाकिस्तानी मॉडल, रचा इतिहास

Who Is Erica Robin: हर साल की तरह इस साल भी मिस यूनिवर्स का आगाज हुआ और निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस ने ताज अपने नाम किया। साल 2023 की मिस यूनिवर्स शेन्निस पलासियोस को चुना गया है। इस साल की मिस यूनिवर्स में 84 देशों की मॉडल्स ने हिस्सा लिया था। इन सबको हराकर शेन्निस पलासियोस ने जीत हासिल की। वहीं दूसरी तरफ मॉडल एरिका रॉबिन की भी खूब चर्चा हो रही हैं, जिन्होंने स्टेज पर ‘बुर्किनी’ पहनकर रैंप किया। आइए जानते हैं ये मॉडल कौन है और कहा रहती हैं।

कौन हैं एरिका रॉबिन

14 सितंबर 1999 को एरिका रॉबिन (Erica Robin) का जन्म पाकिस्तान के कराची में एक ईसाई परिवार में हुआ। वह पाकिस्तान की मात्र 1 प्रतिशत क्रिश्चियन कम्यूनिटी का हिस्सा है। एरिका ने साल 2020 से मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट पैट्रिक गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की।

मिस यूनिवर्स पाकिस्तान हैं एरिका रॉबिन

24 साल की एरिका रॉबिन ने 72वें ग्लोबल मिस यूनिवर्स पैजेंट में हिस्सा लिया था। एरिका रॉबिन मिस यूनिवर्स पाकिस्तान हैं। हर साल तरह इस साल भी 2023 की मिस यूनिवर्स के लिए स्विमसूट राउंड हुआ था, जिसमें एरिका रॉबिन ने भी हिस्सा लिया था और वह भी बिल्कुल अलग अंदाज में।

स्विमसूट राउंड में एरिका ने पहनी थी ‘बुर्किनी’

एरिका रॉबिन ने रैंप वॉक किया और फाइनल टॉप 20 ब्यूटीज में अपनी जगह भी बनाई थी। इस मौके पर उन्होंने स्विमसूट न पहनते हुए ‘बुर्किनी’ पहनकर रैंप वॉक किया था। ये करके एरिका रॉबिन ने इस नया इतिहास रचा। लाइट पिंक कलर की ‘बुर्किनी’ में उनका सिर से पांव तक सब ढंका हुआ था।

जानें क्या होता है ‘बुर्किनी’

 एक तरह जहां एरिका रॉबिन के  ‘बुर्किनी’ पहने को लेकर दो हिस्सों में लोग बंटे हुए हैं तो वहीं कई लोग यह भी जानना चाहते हैं कि आखिरकार एरिका रॉबिन का पहना ‘बुर्किनी’ क्या है। बता दें, यह एक तरह का स्विम सूट है। इससे शरीर पूरी तरह से ढका रहता है। ये खासतौर से उन मुस्लिम महिलाओं के लिए बनाया गया था जो समुद्र में बिकिनी जैसे कपड़े नहीं पहनती। बुर्का और बिकिनी को मिलाकर इस कॉस्ट्यूम का नाम ‘बुर्किनी’ रखा गया है।