मैं ठीक हूं मां, प्लीज समय पर खाना खा लेना…उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूर ने भेजा इमोशनल मैसेज

Uttarakhand Tunnel Collapse: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आज यानी मंगलवार को रेस्क्यू टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है. एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे के माध्यम से पहली बार टनल में फंसे मजदूरों को देखा गया. यही नहीं कैमरे और माइक के माध्यम से कुछ मजदूरों से बातचीत करने का प्रयास भी किया गया.  राहत की बात यह है कि टनल में फंसे सभी मजदूर पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जल्द ही बाहर निकलने की उम्मीद लगाए हुए हैं. 

इस बीच सिल्कयारा सुरंग में फंसे मजदूरों से उनके परिवार वाले पाइपलाइन के जरिए बातचीत कर रहे हैं. मजदूरों से बात करने के बाद उनके परिवार वालों ने राहत की सांस ली है. इस बीच टनल में फंसे अपनी मां के लिए ऐसा भावुक संदेश भेजा, जिसको सुनकर कोई भी इमोशनल हो सकता है. सुरंग में 10 दिन से फंसे एक मजदूर ने कहा कि…मां मैं बिल्कुल ठीक हूं…आप अपना खाना समय पर खाती रहना. 

इस बीच उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे एक श्रमिक के परिवार के एक सदस्य ने बताया, “टनल में मेरा बड़ा भाई फंसा हुआ है. उसका नाम विश्वजीत कुमार है. मैं उनसे लगातार संपर्क में हूं. मेरा एक और परिजन सुबोध कुमार भी अंदर है. वहां सभी लोग ठीक हैं। उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. वे खुश हैं कि दूसरी पाइप मिल गई जिससे खाना जाएगा.अभी तक केवल ड्राई फ्रूट्स जा पा रहा था. हमें बहुत राहत महसूस हो रही है.

श्रमिकों तक भोजन के साथ ही अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा रही

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स के जरिए एक मैसेज में कहा कि सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के अंतर्गत 6 इंच व्यास की पाइप मलबे के आर-पार किए जाने से श्रमिकों तक भोजन के साथ ही अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा रही है. इस संबंध में आदरणीय प्रधानमंत्री जी का मार्गदर्शन एवं सहयोग भी हमें निरंतर प्राप्त हो रहा है. हमारी सरकार सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.