Lehenga Buying Tips: संगीत नाइट पर करनी है फुल ऑन मस्ती, तो लहंगा खरीदते वक्त इन चीज़ों पर करें फोकस

Lehenga Buying Tips: संगीत, शादी के मेन फंक्शन्स में से एक है। जिसमें घर वाले ही नहीं दुल्हनें भी पार्टिसिपेट करती हैं। लेट नाइट तक चलने वाले इस फंक्शन में मस्ती, धमाल करने की कर रही हैं प्लानिंग, तो इसके लिए सबसे जरूरी है सही आउटफिट्स का सेलेक्शन। अगर आप इसमें लहंगा पहनने वाली हैं, तो उसमें कंफर्टेबल रहते हुए मौज-मस्ती करने के लिए लहंगा चुनते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना है जरूरी। आइए जान लेते हैं इस बारे में। 

संगीत में जो लहंगा पहनने वाली हैं, ध्यान दें उसका दुपट्टा बहुत हैवी नहीं होना चाहिए। वरना पूरे टाइम दुपट्टा ही संभालते रहेंगी। सही तरीके से पिनअप नहीं किया, तो डांस करते वक्त इसके हाथों, पैरों में फंसने के भी चांसेज रहते हैं, जिससे आप गिर भी सकती हैं। बेहतर तो होगा कि लाइट दुपट्टा कैरी करें और दूसरा ऑप्शन से सेफ तरीके से इसे सेट कर लें।

संगीत वाला लहंगा वेट में भी हल्का होना चाहिए। अगर आप अपने इस खास फंक्शन में कोई खास परफॉर्मेंस देने वाली हैं, तो एम्बेलिश्ड, सिक्विन, पर्ल, भारी जरदोजी या कैन-कैन लगा हुआ लहंगा आपके डांस में रूकावट पैदा कर सकता है। इसलिए संगीत के के लिए जॉर्जेट या ऑर्गेन्जा जैसे फैबिक चुनें। जो दिखने में अच्छे भी लगते हैं और इसमें कंफर्ट भी बना रहता है।

लहंगे के साथ बेशक फुटवेयर्स में हील्स जंचते हैं, लेकिन इनमें डांस करना थोड़ा मुश्किल होता है। गिरने के बहुत ज्यादा चांसेज रहते हैं, तो लहंगे में हाइट चाहिए, तो पेंसिल हील्स के बजाय आप वेजेस कैरी कर सकती हैं, ये फिर भी सेफ ऑप्शन्स होते हैं। 

दुपट्टा लेने के स्टाइल पर भी यहां ध्यान देने की जरूरत है। नॉर्मली लहंगे के साथ वन साइडेड या फिर नेक में दुपट्टा कैरी किया जाता है, लेकिन संगीत नाइट पर जमकर धमाल मचाने के लिए इसके कुछ अलग स्टाइल में ड्रेप करें। केप, जैकेट की तरह दुपट्टा कैरी करने पर ये लहंगे में आपके लुक को तो स्टाइलिश बनाएंगे ही, साथ ही इसमें आप एकदम फ्री भी रहेंगी।

फैब्रिक, वेट, डिज़ाइन और दुपट्टे के साथ ही आपको लहंगे की चोली पर भी ध्यान देने की जरूरत है। चोली की स्लीव फुल न हो तो बेहतर, क्योंकि इससे डांस के दौरान हाथों को मूव करने में परेशानी हो सकती है। शार्ट या एल्बो लेंथ स्लीव हर तरह से बेस्ट ऑप्शन हैं।