मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर वोटिंग जारी, अबतक 10.39 प्रतिशत मतदान

भोपाल। मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा के चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 10.39 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें 5,60,58,521 करोड़ मतदाता अपनी सरकार चुनेंगे। प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीट के लिए 64,523 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। इनमें 47,760 ग्रामीण और 16,763 शहरी क्षेत्रों में हैं। शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल, राज्य सशस्त्र बल, जिला पुलिस, होमगार्ड सहित विशेष पुलिस है। 35 हजार मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने जैत में किया मतदान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा निर्वाचन के लिए सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र  ग्राम जैत  के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का उपयोग किया। माध्यमिक शाला जैत स्थित मतदान केंद्र में मुख्यमंत्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह सहित उनके दोनों पुत्रों कार्तिकेय चौहान एवं कुणाल चौहान ने भी मतदान किया।

रतलाम में उत्साह के साथ शुरू हुआ मतदान, कई केंद्रों पर लगी कतारे

लोकतंत्र के महापर्व विधानसभा चुनाव को मनाने के लिए लोगों में भारी उत्साह है। हल्की सर्दी के बीच सुबह से लोग मतदान के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और मतदान कर रहे हैं। सुबह 7 बजे पहले से ही रतलाम जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। मतदान शुरू होने के साथ ही मतदाताओं ने मतदान करने शुरू कर दिया। मतदान के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और कई मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए मतदाताओं की कथाएं लगी हुई है। ग्राम शिवपुर में ईवीएम मशीन में खराबी आने से सुबह 7 बजे शुरू नही हो मतदान। इंजीनियर द्वारा ठीक करने के बाद सुबह करीब 8 बजे मतदान शुरू हुआ। वहीं सिमलावदा स्थित केंद्र पर 25 मिनिट वोटिंग बंद रही वीवीपैड मशीन खराब हो गई थी सेक्टर प्रभारी ने मशीन बदली उसके बाद पुनः मतदान शुरू हुआ।

छिंदवाड़ा में शिकारपुर मतदान केंद्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने किया मतदान
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मतदान किया। इस दौरान सांसद नकुल नाथ के साथ प्रिया नाथ भी मौजूद रहीं। शिकारपुर स्थित मतदान केंद्र में कमल ने मतदान किया शिकारपुर सौसर विधान सभा क्षेत्र में आता है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ छिंदवाड़ा से विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशी भी हैं।