Abdul Razzaq on Aishwarya Rai : अब्दुल रज्जाक का ऐश्वर्या पर भद्दा कमेंट, साथ बैठे शाहिद अफरीदी ने पहले बजाई ताली फिर दी सफाई

कराची।वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहज निराशाजनक रहा। नौ मैचों में सिर्फ चार जीत के साथ, बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम  लीग स्टेज से ही बाहर हो गई। 1992 क्रिकेट विश्व कप चैंपियन से बहुत उम्मीदें थीं, क्योंकि उन्हें खिताब जीतने के लिए पसंदीदा माना जा रहा था। हालांकि, मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और यह टीम अफगानिस्तान से भी हार गई। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

हालांकि, अब दुनिया का ध्यान पाकिस्तान की टीम से उठकर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के एक बयान पर जा टिका है। रज्जाक ने एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय पर भद्दी टिप्पणी की, जिसके बाद से फैंस में आक्रोश है उनकी खूब आलोचना की जा रही है। हालांकि, जिस कार्यक्रम में रज्जाक ने यह बयान दिया था, वहां उनके बगल में शाहिद अफरीदी बैठे थे और रज्जाक का बयान सुनकर वह हंसते दिखे थे और ताली बजाई थी। अब जब दुनियाभर में इस बयान और अफरीदी की हरकत की आलोचना हो रही है तो वह सफाई देते नजर आए हैं।

रज्जाक ने ऐश्वर्या पर की विवादित टिप्पणी

WC 2023: Shahid Afridi gives Clarification on Abdul Razzaq Aishwarya Rai statement, Shoaib Akhtar also condemn

रज्जाक ने PCB की तुलना ऐश्वर्या से करते हुए एक कार्यक्रम में ऐसा बयान दिया, जिसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया था। रज्जाक ने कहा, ‘मैं यहां पीसीबी के इरादे के बारे में बात कर रहा हूं। जब मैं खेल रहा था तो मुझे पता था कि मेरे कप्तान यूनिस खान हैं, जिनके इरादे काफी अच्छे हैं। मैंने उनसे आत्मविश्वास और साहस सीखा। ऊपर वाले की मेहरबानी है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सका। आजकल पीसीबी के नीयत और खिलाड़ियों की नीयत की खूब बात हो रही है। सबसे पहली बात पाकिस्तान में किसी खिलाड़ी को पॉलिस नहीं किया जाता, उसे बढ़ाया नहीं जाता। यहां हमारी नीयत है ही नहीं कि किसी खिलाड़ी को पॉलिस किया जाए, खिलाड़ियों को डेवलप किया जाए। अगर आपकी सोच यह है कि मैं ऐश्वर्या राय से….। इसलिए पहले आपको अपनी नीयत ठीक करनी होगी।’

अब शाहिद अफरीदी ने क्या सफाई दी है

WC 2023: Shahid Afridi gives Clarification on Abdul Razzaq Aishwarya Rai statement, Shoaib Akhtar also condemn

साथ में बैठे अफरीदी ने अब एक दूसरे न्यूज चैनल पर बयान देते हुए रज्जाक के बयान की निंदा की है। अफरीदी ने समा टीवी से बात करते हुए कहा- प्रोग्राम चल रहा था और हम स्टेज पर बैठे हुए थे। रज्जाक ने वहां पर कोई बात कर दी। रज्जाक ने जो बात कही, वह मुझे समझ नहीं आई। मैं वैसे ही हंस रहा था। मैं समझ रहा था कि उसके हाथ में माइक है, तो इसे कोई ना कोई बात करनी ही है या कुछ ऐसा कहेगा ही। वहां सारे लोग हंस रहे थे। मैं जब घर आया तो किसी ने मुझे उस कार्यक्रम में रज्जाक के बयान की क्लिप भेजी कि आखिर उसने (रज्जाक) बात कही क्या है। जब मैंने गौर से सुना कि रज्जाक ने तो यह (ऐश्वर्या पर टिप्पणी) कहा था। मैं तो वैसे ही हंसने लगा था स्टेज पर तो मुझे बेहद अजीब लगा। मैं अभी रज्जाक को मैसेज करूंगा कि सभी से माफी मांगे। वह बहुत ही गलत मजाक था। ऐसा मजाक नहीं होना चाहिए।

शोएब अख्तर ने भी रज्जाक की लगाई क्लास

WC 2023: Shahid Afridi gives Clarification on Abdul Razzaq Aishwarya Rai statement, Shoaib Akhtar also condemn

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रज्जाक और शाहिद अफरीदी समेत उमर गुल, सईद अजमल की क्लास लगाई है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर पूर्व ऑलराउंडर पर निशाना साधा है। अख्तर ने लिखा, ‘मैं रज्जाक द्वारा किए गए इस अनुचित मजाक या तुलनात्मक बयान की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। किसी भी महिला का इस तरह का अपमान नहीं होना चाहिए। उनके पास बैठे लोगों को हंसने और तालियां बजाने के बजाय आवाज उठानी चाहिए थी।

पहले भी विवादों में रहे रज्जाक

रज्जाक के साथ उस कार्यक्रम में 2009 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, उमर गुल समेत कई अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी मौजूद थे। सभी ने इस बयान की आलोचना करने की बजाय तालियां बजाईं और हंसने लगे। अब इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। रज्जाक इससे पहले भी कई बार अपने विवादित बयानों की वजह से विवादों में रह चुके हैं। इससे पहले उन्होंने हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से कर दी थी, जिसको लेकर फैंस ने उनका खूब मजाक उड़ाया था। रज्जाक ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2013 में खेला था। वह इससे पहले जसप्रीत बुमराह पर भी एक विवादास्पद टिप्पणी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के करीब भी नहीं हैं। रज्जाक ने कहा था- शाहीन बहुत अच्छा क्रिकेटर है, बुमराह तो उसके आसपास भी नहीं आते। इसके लिए भी उनका खूब मजाक उड़ाया गया था।