Bhai Dooj 2023: भाई दूज पर बहनें ही क्यों आप भी दिखें स्टाइलिश, इन आउटफिट्स के साथ

Bhai Dooj 2023: दिवाली के तीन से चार दिनों तक चलने वाले त्योहार में एक दिन भाइयों को समर्पित होता है, जिसे भाई दूज कहा जाता है। जिसे दिवाली के 3 दिन बाद मनाया जाता है। इस दिन बहनें भाइयों को तिलक लगाती हैं, मिठाई खिलाती हैं और फिर उन्हें नारियल देती हैं। उनके खुशहाल और लंबे जीवन की प्रार्थना करती हैं।

माना जाता है कि जो बहन इस त्योहार को पूरे विधि-विधान के साथ मनाती हैं, उनके भाइयों के प्राणों की रक्षा खुद यमराज करते हैं। साथ ही घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है। बहनें इस दिन अच्छे से तैयार होकर भाइयों का तिलक करती हैं, तो इस मौके पर सिर्फ बहनें ही क्यों आप भी थोड़ा अच्छे से सज-धज कर फेस्टिवल वाला फील लें और क्योंकि आज आपका दिन हैं, तो यहां तो थोड़ा स्टाइलिश दिखना बनता है।

कुर्ता विद पायजामा और स्टोल

नो डाउट कुछ नया आइडिया नहीं है, लेकिन इसे आप सिर्फ शादी-ब्याह में ही नहीं ऐसे मौकों पर भी पहन सकते हैं। ब्लैक या डार्क ब्लू या कोई भी डार्क कलर का कुर्ता पहनें और साथ में मैचिंग या कॉन्ट्रास्ट स्टोल कैरी करें। पायजामे में भी ये रूल ट्राई कर सकते हैं।

पायजामे के साथ बंदगला 

रॉयल लुक के लिए ये आउटफिट चुन सकते हैं। व्हाइट या किसी भी लाइट कलर का थोड़ा वर्क वाला बंदगला चुनें और इसे मैचिंग पायजामे के साथ ही टीमअप करें। कॉन्ट्रास्ट के साथ पेयर करने में रॉयल वाला टच नहीं मिलेगा। 

कुर्ता विद जींस

ज्यादा तड़कता-भड़कता नहीं नजर आना चाहते, तो कुछ इस तरह का सिंपल ऑप्शन चुन सकते हैं। जींस के साथ कलरफुल शॉर्ट कुर्ता पहनें। इसके लिए आप चिकन, सिल्क या कॉटन किसी भी तरह का कुर्ता चुन सकते हैं। हर एक में ये लुक है हिट एंड फिट। तो इन आउटफिट्स के साथ हो जाइए ऑल सेट भाई दूज के लिए।