व्यय प्रेक्षक ओमप्रकाश एवं पी.सुगेन्द्रन ने निर्वाचन व्यय निगरानी को लेकर एनफोर्समेंट एजेंसीज के नोडल अधिकारियों की ली बैठक

व्यय निगरानी को बढ़ाने और कार्यवाही में प्रगति लाने के साथ आयोजनों की अनुमति की जांच के दिए निर्देश
गाडिय़ों की बारीकी से जांच के साथ रेलवे स्टेशनों में कड़ी रखने अधिकारियों को किया निर्देशित
व्यय प्रेक्षकद्वय से प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे तक कर सकते हैं मुलाकात, इन नंबर पर भी कर सकते हैं संपर्क

रायगढ़, 11 नवम्बर 2023 I भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के चार विधानसभाओं के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक ओमप्रकाश एवं पी.सुगेन्द्रन ने आज कलेक्टोरेट के सृजन सभाकक्ष में जिले में व्यय निगरानी व कार्यवाही के संबंध में एनफोर्समेंट एजेंसी के नोडल अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली। जिसमें उन्होंने अब तक की कार्यवाहियों की समीक्षा की और आगामी कार्ययोजना को लेकर दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव पाण्डेय भी उपस्थित रहे।

बैठक में व्यय प्रेक्षक ओमप्रकाश ने व्यय निगरानी कार्य में संलग्न एनफोर्समेंट एजेंसी के नोडल अधिकारियों को व्यय निगरानी संबंधी कार्यवाही में प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संलग्न विभाग आपसी समन्वय करते हुए आयोजित सभा तथा अन्य आयोजनों के अनुमति की जांच करें, जिससे संबंधित दल के खर्चों में व्यय को संधारित किया जा सके।


इस दौरान उन्होंने विभागवार कार्यों की समीक्षा करते हुए आबकारी विभाग को उनके चेक पोस्ट, मुखबिरो की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी चेक पोस्ट में एक्टिव मोड़ में कार्य करते हुए, शराब तस्करी पर नजर रखें। इसके साथ ही होने वाले विक्रय की जानकारी उपलब्ध करवाए। स्थैतिक निगरानी दल को वाहनों की नियमित रूप से सघनता से जांच के निर्देश उन्होंने दिए। संदिग्ध वाहन एवं ऐसी गाडिय़ां जिनके माध्यम से किसी भी प्रकार के अवैध परिवहन की आशंका हो उसकी बारीकी से जांच करें।

उन्होंने जीआरपी को सभी स्टेशन के साथ ही ओडिशा से आने वाले गाडिय़ों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने सीजी जीएसटी को जिले में स्थित गोदाम की जानकारी लेते हुए, जांच करने एवं आयकर विभाग को भी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान व्यय प्रेक्षकों ने एफएसटी, एसएसटी तथा वीएसटी को कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की कही भी सीज की कार्यवाही होने पर तत्काल इसकी जानकारी प्रदान की जाए। उन्होंने वाहनों की जांच हेतु गति नियंत्रण के लिए बेरीकेट के साथ फोर्स लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर डी.आर.रात्रे, सहायक आयुक्त आबकारी रामकृष्ण मिश्रा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


व्यय प्रेक्षकद्वय से प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे तक कर सकते हैं मुलाकात, इन नंबर पर भी कर सकते हैं संपर्क
विधानसभा निर्वाचन-2023 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रायगढ़ जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र के लिए 2 व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। इनमें विधानसभा क्षेत्र 15-लैलूंगा एवं 16-रायगढ़ के लिए (आईआरएस)ओमप्रकाश को व्यय प्रेक्षक बनाया गया है। जिनका मोबा.नं.75870.16557 है। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र 18-खरसिया एवं 19 धरमजयगढ़ के लिए पी.सुगेन्द्रन (आईए एण्ड एएस) को व्यय प्रेक्षक बनाया गया है। जिनका मोबा.नं.75870.16558 है। दोनों व्यय प्रेक्षक  पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक कलेक्टोरेट सृजन सभाकक्ष के आब्जर्वर कार्यालय, रायगढ़ में उपस्थित रहेंगे। जिले के राजनैतिक दल, मीडिया, प्रतिनिधि एवं आम जनता उनसे नियत समय में मिल सकते है।