Diwali 2023: दिवाली पर साड़ी, सूट या फिर पहनने वाली हैं लहंगा, हर एक के साथ जंचेंगी ये हेयरस्टाइल

Diwali 2023: दिवाली में साफ-सफाई, लक्ष्मी पूजन, खरीददारी और उपहार देने जैसे जरूरी रिवाजों में ही शामिल है उस दिन नए कपड़े पहनना भी। होली- दिवाली के लिए तो लोग खासतौर से नए कपड़े बनवाते हैं। वैसे एक बात तो है त्योहारों पर सजने-धंजने के बाद ही असली रौनक नजर आती है। महिलाएं इस मौके पर साड़ी, सूट, लहंगे जैसे ट्रेडिशनल वेयर्स पहनना पसंद करती हैंं। जूलरी और मेकअप के साथ लुक को पूरा करती हैं, लेकिन ऐसे आउटफिट्स के साथ किस तरह का हेयरस्टाइल बनाएं, इसे लेकर कोई आइडिया ही नहीं आता। कुछ समझ न आने पर क्लचर लगाकर या ओपन हेयरस्टाइल से काम चलाना पड़ता है। वैसे यहां एक और समस्या ये है कि हेयरस्टाइल बनाना इतना आसान काम भी नहीं होता और दिवाली के लिए पॉर्लर जाकर हेयरस्टाइल पर पैसे खर्च करना कई बार समझदारी भरा सौदा नहीं होता। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं मिनटों में लुक चेंज कर देने वाली ऐसी हेयरस्टाइल्स, जिन्हें आप बिना किसी की मदद से बना सकती हैं। सबसे अच्छी बात कि ये हर तरह के ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ जंचेंगी।

साइड ब्रेड

अगर आप दिवाली पर साड़ी पहनने वाली हैं, तो इसके साथ जूड़ा नहीं इस बार साइड ब्रेड ट्राई करें। ये नॉर्मल चोटी ही है बस पीछे की जगह इसे साइड में बनाया जाता है और लुक को डिफरेंट बनाने के लिए बहुत टाइट नहीं, बल्कि लूज ब्रेड बनाएं। आफ चाहें तो इस ब्रेड में मोतियों वाली एक्सेसरीज़ भी लगा सकती हैं। अगर आपको फिशटेल ब्रेड बनाने आती है, तो आप साड़ी पर साइड फिशटेल बनाएं। बेहद सुंदर लगेंगी।

गजरे वाला जूड़ा

बन या जूड़ा वैसे तो साड़ी के साथ ज्यादा जंचता है, लेकिन इस बार ये हेयरस्टाइल सूट के साथ ट्राई करें। फ्लोर लेंथ अनारकली के साथ जूड़ा बनाएं और उसे गजरे से सजाएं। इस सिंपल लुक में भी आप छा जाएंगी। हाई, लो या साइड बन क्या बनाना है, ये आप डिसाइड कर लें। जूड़ा बहुत ही आसान हेयरस्टाइल है। मतलब मिनटों में आप रेडी हो सकती हैं पार्टी के लिए।

पोनीटेल

लहंगे के साथ ज्यादातर ओपन हेयरस्टाइल कैरी किया जाता है, लेकिन अगर आपको इस आउटफिट में कुछ अलग लुक चाहिए, तो पोनीटेल बनाएं। स्लीक पोनीटेल आपको देगी अलग और खूबसूरत लुक। शोल्डर लेंथ बालों के लिए तो ये हेयरस्टाइल परफेक्ट है।