KORBA NEWS : मैराथन दौड़, रैली तथा नारा लेखन कर भादावासियों को मतदान हेतु किया जागरूक

कोरबा, 05 नवम्बर I कलेक्टर कोरबा एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार जिला पंचायत सीईओ एवं प्रभारी श्री विश्वदीप के निर्देशन में कमला नेहरू महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा विधानसभा चुनाव में शत – प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को सफल बनाने के लिए गोदग्राम  भादा में दिवा शिविर का आयोजन किया गया।

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ मनोज सिन्हा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन में करतला विकासखंड के ग्राम भादा में मैराथन दौड़, रैली तथा दीवारों पर नारा लेखन कर ग्राम के मतदाताओं को मतदान में सक्रिय भागीदारी हेतु प्रेरित किया गया तथा नुक्कड़ में बैठे लोगों, घर में मिट्टी की छपाई करती हुई महिलाओं तथा युवाओं के पास जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सशक्त राष्ट्र बनाने में उनकी भूमिका समझाते हुए मतदान हेतु प्रेरित किया। मैराथन दौड़ व रैली में महाविद्यालय के वरिष्ठ स्वयंसेवक सन्नी राव जगताप, देवांश कुमार तिवारी, करन सोनी, सविता यादव, किशन यादव, सुरेश दास, उदय दास, आशीष यादव आदि स्वयंसेवकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। 

स्वयंसेवकों ने जिला संगठक वाई के तिवारी के नेतृत्व में मतदान की प्रेरणा हेतु रासेयो क्षेत्रीय निदेशालय भोपाल द्वारा प्रेषित टैगलाइन राष्ट्रीय सेवा योजना का आह्वान शत – प्रतिशत हो मतदान व अन्य नारों को दीवारों पर लिखकर ग्राम भादावासियों को मतदान का महत्व समझाते हुए लोकतंत्र में उनकी गहरी आस्था स्थापित करने का प्रयास किया। रैली में ग्राम की रामबाई यादव, मितानिन निशा यादव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कंचन बाई यादव, चमारिन भाई महंत, बैजू राम यादव, नरेश यादव, गोवर्धन दास आदि ग्रामवासियों ने भी भाग लिया।

अमृतवाटिका में किया श्रमदान-

 स्वयंसेवकों ने अमृत वाटिका भादा में रोपित पौधों की सुरक्षा को मजबूत बनाने के साथ ही 45 पौधों के लिए क्यारियों का निर्माण किया। स्वयं द्वारा निर्मित स्टाप डैम से बाल्टियों में पानी भरकर पौधों को जल प्रदान किया। स्वयंसेवकों द्वारा जल संचय हेतु निर्मित स्टापडैम से ग्रामवासियों में हर्ष तथा उत्साह का संचार हुआ है और उनके मन में स्वयंसेवकों के कार्यों से प्रसन्नता दिखाई देती है। श्रमदान के दौरान ग्राम के अनंत दास महंत, कौशलेश यादव, दिलहरण यादव आदि ने उपस्थित होकर स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की। दिवा शिविर के आयोजन में रासेयो कार्यक्रम अधिकारी जी एम उपाध्याय वरिष्ठ स्वयंसेवक मनीष चंद्र, आंचल यादव, रितिक यादव, धीरज यादव, अंकुश यादव सुमित यादव समीर महंत निलेश दास महंत, शेखर दास साहिल महंत देवेश यादव आदि स्वयंसेवकों का सराहनीय योगदान रहा।