IND vs SA: विराट कोहली के नाम वर्ल्ड कप में जुड़ा एक और रिकॉर्ड, कुमार संगकारा को छोड़ सकते हैं पीछे

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में 1500 रन पूरे कर लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 28वें रन के साथ इस मील के पत्थर हासिल किया। कोहली इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। वह मौजूदा इवेंट में शानदार फॉर्म में हैं। गौरतलब हो कि विराट कोहली ने 34 वर्ल्ड कप मैच में 1500 रन का आंकड़ा छुआ है। इस दौरान उनका औसत 53 से अधिक का रहा है। उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (2,278) के साथ टॉप पर हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (1,743) मौजूद हैं।

संगकारा को छोड़ सकते हैं पीछे

इस लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (1,532) तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर विराट कोहली पहुंच गये हैं। कोहली के पास संगकारा को पीछे छोड़ने का मौका है। वह महज 32 रन दूर हैं। इसके अलावा कोहली, वर्ल्ड कप में 13 पचास से अधिक स्कोर का आंकड़ा तेंदुलकर (21) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने मौजूदा इवेंट में 80 से अधिक की औसत से 450 रन पार कर लिए हैं।

रोहित ने खेली ताबड़तोड़ पारी

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित ने 24 गेंद पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 शानदार सिक्स लगाए। वहीं, गिल महज 24 रन बनाकर आउट हुए।