KORBA विस चुनाव 2023 : कांग्रेस का डंडा और झंडा दोनो मेन रोड में हुआ हावी

कोरबा, 5 नवंबर । कोरबा विधानसभा इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। जो दिखता है वही बिकता है। क्योंकि कांग्रेस का डंडा और झंडा दोनो मेन रोड में हावी हो गया है। जिसको लोगो के मन में कई तरह के भाव उत्पन्न हो रहे है। भाजपा केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का आज शाम को 5 बजे से कोरबा विधानसभा में रोड़ शो होना है। रोड शो 10 किलोमीटर पूरे शहर की मेन रोड में होना प्रस्तावित है। जहां कांग्रेस का झंडा और डंडा ही दिखाई दे रहा है सभी की दुकानों और घरों में। भाजपा का झंडा और डंडा कहीं चोरी हो रहा है तो कहीं गायब ही हो जा रहा है।

ऐसे में वही पुराने जमाने की वही कहावत याद आ जाती है लोगो की जुबान में छाया रहता था की “जो दिखता है वही बिकता है और जो बिकाऊ होता है उसके कई खरीददार पैदा हो जाते हैं“। हाल ही में भाजपा के एक पार्षद गंगाराम भारद्वाज ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। नामांकन के वापसी में भी यही चरितार्थ सामने आया जिसमे कई लोगो ने कांग्रेस के समर्थन में जयसिंह अग्रवाल से प्रभावित होकर अपना नाम वापस ले लिया।

पढे-लिखे और ग्रेजुएट प्रत्याशी इन सबके बीच एक बार फिर से

आम आदमी पार्टी का दामन थाम के चुनाव मैदान में इंजीनियर विशाल सामने आए हैं, जो एक मौका पड़े-लिखे को दो कहकर मौका चाह रहे है। लेकिन वे ये भूल गए को कोरबा विधान सभा में शहरी मतदाता हैं। इस बार चुनाव मैदान में भी पढ़े लिखे और ग्रेजुएट लोग प्रत्याशी हैं।

मैं बिकाऊ नहीं हूं


इन सबके बीच बालको के एक ऐसे प्रत्याशी भी सामने आए जिन्होंने अपने सोशल मीडिया में पोस्ट किया है कि मैं बिकाऊ नहीं हूं, मुझे भी आए थे खरीदने। मेरे पापा को बोलकर दबाव भी बनाया गया ताकि मुस्लिम समुदाय का वोट ना कटे और एक तरफा कांग्रेस को मिले इस उद्देश्य से दो को तो उन्होंने बिठा दिया और तीसरे में असफल हो गए।