Raipur News :पुष्य नक्षत्र के पहले दिन जमकर हुई खरीदारी

रायपुर,05 नवंबर  पुष्य नक्षत्र के पहले दिन सराफा बाजार से लेकर आटोमोबाइल, कपड़ा, इलेक्ट्रानिक्स बाजार गुलजार रहा। बताया जा रहा है कि इस वर्ष कार-बाइक की रफ्तार जबरदस्त रही और प्रदेश भर में शनिवार एक दिन में ही लगभग पांच हजार से ज्यादा दोपहिया व पांच सौ कारों की बिक्री हुई। रविवार के लिए भी दोपहिया व कारों की जबरदस्त बुकिंग हो चुकी है। दो दिनों में प्रदेश भर में लगभग 10 हजार से ज्यादा दोपहिया व 900 कारों की बिक्री की उम्मीद है।

पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष दोपहिया की बिक्री 20 फीसद बढ़ी है। उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए सराफा से लेकर आटोमोबाइल, कपड़े व इलेक्ट्रानिक्स में आकर्षक आफर दिए जा रहे है। राडा के सचिव कैलाश खेमानी ने बताया कि कंपनियों द्वारा दिए जा रहे आफरों का उपभोक्ताओं द्वारा फायदा उठाया जा रहा है।

शुभ दिनों के लिए जबरदस्त बुकिंग की गई है। 90 फीसद फाइनेंस व लोएस्ट डाउन पेमेंट पर गाड़ियां उपलब्ध है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि पुष्य नक्षत्र के दिन उपभोक्ताओं ने मनपसंद आभूषणों की खरीदारी की। सराफा संस्थानों में त्योहारी सीजन व शादी सीजन के हिसाब से गहनों की नई रेंज भी उपलब्ध है।

सराफा संस्थानों में दोपहर बाद आने लगी भीड़
सराफा संस्थानों में मनपसंद गहनों की खरीदारी करने दोपहर बाद उपभोक्ताओं की भीड़ आने लगी,जो देर रात तक चली। पुष्य नक्षत्र के दिन लोगों ने चूड़ी, नेकलेस, कंगन, टाप्स, हार के साथ ही सिक्कों की खरीदारी की। सराफा संस्थानों में उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए बनवाई में आकर्षक छूटदिया जा रहा है,साथ ही कुछ संस्थानों में तो उपहार योजनाएं भी चलाई जा रही है।

धनतेरस के लिए भी जबरदस्त बुकिंग, कारों में 70 हजार तक छूट

पुष्य नक्षत्र के साथ ही धनतेरस के लिए भी उपभोक्ताओं द्वारा अपनी मनपसंद कार-बाइक की जबरदस्त बुकिंग की गई है। कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष आटोमोबाइल की रफ्तार पिछले वर्ष की तुलना में 25 फीसद ज्यादा रहने की उम्मीद है। अभी कारों में 70 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है,इसके साथ ही दोपहिया में आकर्षक फाइनेंस स्कीम व एक्सचेंज बोनस का लाभ दिया जा रहा है। साथ ही 90 फीसद तक फाइनेंस पर गाड़ियां उपलब्ध है और लोएस्ट डाउन पेमेंट है।



खूब बिके कपड़े
कपड़ा बाजार में भी जबरदस्त खरीदारी रही और कपड़े संस्थानों में मनपसंद कपड़े खरीदने ग्राहकों की भीड़ लगी रही। कपड़े संस्थानों में त्योहारी सीजन व शादी सीजन के हिसाब से कपड़ों की नई रेंज भी उपलब्ध है। उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए आकर्षक आफरों की बौछार भी की जा रही है।



टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन की बिक्री भी बढ़ी
इलेक्ट्रानिक्स संस्थानों में टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन सहित अन्य इलेक्ट्रानिक्स उत्पादों की खरीदारी भी काफी ज्यादा बढ़ गई। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों द्वारा आकर्षक फाइनेंस आफर के साथ ही छूट भी दी जा रही है।