Alma Hussein Story: मोटापे को लेकर चिढ़ाते थे लोग, पर किया इग्नोर, आत्मविश्वास को ढाल बना फिर ऐसे पाई एक्टिंग जगत में शोहरत

कुछ मजाक ऐसे होते हैं, जो जीवन भर याद रह जाते हैं। खासकर अगर वह मजाक आपके शारीरिक बनावट को लेकर हो। कलर्स चैनल के शो नीरजा... एक नई पहचान में काम कर रहीं अभिनेत्री अलमा हुसैन हमेशा से अभिनय के पेशे में आना चाहती थीं।

लेकिन जब वह स्कूल में थीं, तो उनके बढ़े हुए वजन को लेकर उनका मजाक बनाया जाता था। आज 20 साल की उम्र में अलमा आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में वह कहती हैं कि मैं 17 साल की उम्र से काम कर रही हूं। इसी साल 20 साल की हुई हूं। खुद पर गर्व होता है कि मैं आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर हूं। अपने खर्चे खुद उठाने में सक्षम हूं। जब मैं छोटी थी, तब से कैमरा के सामने रहना पसंद है, लेकिन स्कूल में मेरा मजाक बनाया जाता था। मैं मोटी थी।

वीडियो बनाती तो चिढ़ाते थे लोग

मैं जब अपना वीडियो बनाती थी, तो बाकी बच्चे मुझे चिढ़ाते थे। उस वक्त बहुत अपमानजनक लगता था। कई बार मैं स्कूल जाने के लिए तैयार नहीं होती थी। लोगों से बात करने में डर लगता था। जब थोड़ी बड़ी हुई, तो समझ आया कि मुझे किसी की चमचागिरी नहीं करनी है, तो डरना क्यों। मेरा सफर आसान नहीं रहा, लेकिन माता-पिता के सपोर्ट से आत्मविश्वास बढ़ा। जिन्होंने मुझे परेशान किया, मैं उन्हें भी धन्यवाद कहना चाहूंगी कि वह अपने जीवन में अच्छा करें। साथ ही यह भी कहूंगी कि किसी का मजाक न बनाएं, क्योंकि उसका प्रभाव जीवन भर रह जाता है।

नीरजा शो में एंट्री को लेकर कही ये बात

आगे नीरजा... एक नई पहचान शो में अपनी एंट्री को लेकर वह कहती हैं कि जो शो पहले से ही चल रहा है, उसमें पहले से ही काम कर रहे कलाकार के बीच बांंडिंग होती है। ऐसे में उनके बीच अपनी जगह बनाने में समय लगता है, हालांकि ऐसा करना कठिन नहीं है। यह शो महिला सशक्तिकरण की बात करता है, इसलिए मुझे इस शो का हिस्सा बनना ही था।