CM भूपेश बघेल है इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक!

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सियासत के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके नामांकन में बड़ा खुलासा हो गया क्या खुलासा हुआ है ।

कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया यानी कि नामांकन दाखिल कर दिया भूपेश बघेल के नामांकन में बड़ा खुलासा हुआ उनके पास कितने करोड़ की संपत्ति है। और उसको कहां-कहां लगा रखा है।सारा बखाना सामने आ गया है । बता दे कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पाटन विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी संपत्ति का भी बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनके पास कितनी जमीन है और कितने करोड़ की संपत्ति और कितना पैसा उनके पास है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने 6 साथियों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट भवन पहुंचे थे जहां पर उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया का मार्केट के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ महतारी का आशीर्वाद एक बार फिर से जनता मुझे देने जा रही है। यही नहीं उन्होंने कहा कि पाटन विधानसभा सीट से प्रत्याशी के रूप में एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद और जनता का प्यार और जनता के विकास के लिए उनके बीच में आ रहा हू।

सबसे बड़ी चीज यह है कि जिस विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल किया इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे ने भी नामांकन दाखिल कर दिया उनके बेटे अमित जोगी ने नामांकन दाखिल करने के बाद बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि आज मैं इस सीट से नामांकन दाखिल कर रहा हूं। क्योंकि मैं जनता की मांग पर यहां से नामांकन दाखिल करने के लिए आया हू।

छत्तीसगढ़ की पाटन विधानसभा सीट इस समय सबसे हॉट सीट पूरे प्रदेश में बन चुकी है। क्योंकि यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे अमित जोगी चुनावी मैदान में वही भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद विजय बघेल को यहां से मैदान में उतर गया है। वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां से आज अपना नामांकन दाखिल कर चुके है। अभी सीट पर त्रिकोणी राजनीति और बड़े मुकाबले पर लोगों की नजर रहेगी। क्योंकि प्रदेश की सबसे हॉट सीट पाटन सेट बन चुकी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी संपत्ति का जिक्र करते हुए नामांकन में दिखाया कि उनके पास 2 किलो चांदी है जिसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये करीब होगी वही बघेल ने अपने बैंक अकाउंट भी चेक करो वह है जिसमें 56 लाख 3923 दिखाए गए। यही नहीं उनकी पत्नी के खाते में यानी कि मुक्तेश्वरी बघेल के खाते में एक करोड़ 38 लख रुपए दिखाई दिए यही नहीं हम आपको यह भी बता दे। मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रहे कई मामलों में 2017 में सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में मामले को दर्ज कर चार्ज पड़ताल भी कर रही है।